अब जगन्नाथ पुरी की यात्रा के लिए खर्च नहीं करना होंगा एक भी रुपया, दिल्ली सरकार ने दिया बुजुर्गों को तोहफा

Jagannath Rath Yatra 2022 News: सरकार ने ओडिशा स्थित जगन्नाथ पुरी यात्रा को बुजुर्गों के लिए निशुल्क करने का फैसला किया है। 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' के तहत 60 साल या उससे ज्यादा की उम्र वाले दिल्लीवासी फ्री में जगन्नाथ पुरी जाकर दर्शन कर सकते हैं।

mukhyamantri tirth yatra yojana
अब दिल्ली के बुजुर्ग कर सकेंगे निशुल्क जगन्नाथ पुरी यात्रा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जगन्नाथ पुरी यात्रा को बुजुर्गों के लिए निशुल्क करने का फैसला
  • इस महीने 11 और 28 तारीख को दो ट्रेन
  • 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' के तहत बुजुर्गों कर सकेंगे तीर्थयात्रा

Jagannath Rath Yatra 2022 Yojana News : दिल्ली सरकार तीर्थ यात्रा करने वाले लोगों और बुजुर्गों को लगातार अपनी तरफ से सुविधाएं देने की कोशिश कर रही है। इसके लिए सरकार ने अलग से 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' चलाई हुई है। जिसके तहत सरकार यात्रियों को खास मुफ्त तीर्थ दर्शन की सुविधा देती रही है। अब सरकार ने ओडिशा स्थित जगन्नाथ पुरी यात्रा को बुजुर्गों के लिए निशुल्क करने का फैसला किया है। 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' के तहत 60 साल या उससे ज्यादा की उम्र वाले दिल्लीवासी फ्री में जगन्नाथ पुरी जाकर दर्शन कर सकते हैं।

इस बात की जानकारी दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने रविवार को एक बयान जारी कर दी है। साथ ही यह भी बताया है कि, इस महीने 11 और 28 तारीख को दो ट्रेन 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' के तहत बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को लेकर जगन्नाथ पुरी के लिए चलाई जाएगी।

जुलाई 2019 में हुई थी 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' की शुरुआत

इस संदर्भ में दिल्ली सरकार की तीर्थयात्रा विकास समिति के अध्यक्ष कमल बंसल ने कहा है कि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देशानुसार बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थयात्रा की सुविधा दी जा रही है और अब उन्हें ऐतिहासिक यात्रा का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। जगन्नाथ पुरी यात्रा हमेशा से लोकप्रिय रही है। ऐसे में जुलाई के महीने में खास तौर से दो ट्रेन यात्रा के लिए रवाना होंगी। आपको बता दें कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जुलाई 2019 में 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' की शुरुआत की थी।

योजना का 63,077 तीर्थयात्री उठा चुके हैं फायदा

हालांकि कोरोना महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण लोग इस योजना की ठीक से लाभ नहीं उठा सके। वहीं महामारी के कारण इस योजना को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था, लेकिन पिछले साल दिसंबर में 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' का फिर से शुरू किया गया है। जिसके बाद से दिल्ली के बुजुर्ग तीर्थयात्री इसका भरपूर फायदा उठा रहे हैं। अब तक 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' का 63,077 तीर्थयात्री फायदा उठा चुके हैं। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर