Jahangirpuri violence : जहांगीरपुरी हिंसा में तुष्टिकरण नहीं, न्याय होगा,  केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बयान

Jahangirpuri violence news: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने लोगों से पर्व को पर्व की तरह मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार में किसी का तुष्टिकरण नहीं होगा और न ही किसी के साथ नाइंसाफी होगी।

Breaking News
गत शनिवार को जहांगीरपुरी में हुई हिंसा।   |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • गत शनिवार को शोभायात्र के दौरान जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा
  • हिंसा के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है
  • दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा

Jahangirpuri violence : दिल्ली की जहांगीरपुरी हिंसा पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बयान दिया है। जितेंद्र सिंह ने लोगों से पर्व को पर्व की तरह मनाने की अपील की है। उन्होंने मंगलवार को कहा है कि मोदी सरकार में किसी का तुष्टिकरण नहीं होगा और न ही किसी के साथ नाइंसाफी होगी। मोदी सरकार में सभी को न्याय मिलेगा। गत शनिवार को जहांगीरपुरी से शोभायात्रा गुजर रही थी तभी एक समुदाय ने उस पर पथराव कर दिया जिसके बाद हिंसा भड़क गई। पुलिस ने इस मामले में अब तक 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। हिंसा मामले में पुलिस ने दो नाबालिगों को भी पकड़ा है। 

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात
हिंसा के बाद शांति व्यवस्था कायम करने के लिए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। दिल्ली पुलिस ड्रोन के जरिए नजर रख रही है। मध्य दिल्ली की डीसीपी श्वेता चौहान का कहना है कि पुलिस जामा मस्जिद एवं हौज काजी इलाके में भी नजर रख रही है। 

अमन कमेटियों ने शांति की अपील की
जहांगीरपुरी के जिस इलाके में हिंसा हुई है वहां पर अमन कमेटियों को भी सक्रिय किया गया है। अमन कमेटियों के सदस्यों ने लोगों से शांति बनाए रखने एवं अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस हिंसा मामले में जो भी दोषी है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

दिल्ली हिंसा के मास्टमांइड पर 10 बड़े खुलासे, जानिए कैसे कबाड़ की आड़ में काला कारोबार करता था अंसार

अतिरिक्त बलों की छह कंपनियों को तैनात
जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया था जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय शख्स जख्मी हो गया था। पुलिस के मुताबिक, संघर्ष के दौरान पथराव और आगज़नी की घटनाएं हुई थी और गाड़ियों को भी जला दिया गया था। इलाके में 24 घंटे 500 से ज्यादा पुलिस कर्मियों और अतिरिक्त बलों की छह कंपनियों को तैनात रखा गया है। पुलिस ने बताया कि आंसू गैस से लैस और पानी की बौछार करने वाले कुल 80 दलों को तैनात रखा गया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर