Delhi Metro:दिल्‍ली मेट्रो कर्मचारियों की सेलरी में होने जा रही भारी कटौती, कोरोना की मार का असर 

Salary Cuts of DMRC Employees:कोरोना संकट की असर  दिल्‍ली मेट्रो कर्मचारियों के वेतन पर पढ़ने जा रहा है उनकी सेलरी में भारी कटौती करने की घोषणा हुई है।

 Major cuts in salary of Delhi Metro employees due to corona
कर्मचारियों को दी जाने वाली तमाम सुविधाओं को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया  
मुख्य बातें
  • दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों की सैलरी में कटौती होने जा रही है
  • अगस्त महीने से अगले आदेश तक पर्क्स और भत्तों को घटाकर 50 प्रतिशत किया गया
  • कर्मचारियों को दी जाने वाली तमाम सुविधाओं को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है

नई दिल्ली: कोरोना की मार वैसे तो सभी सेक्टरों पर पड़ी है और क्या आम और क्या खास सभी वर्ग इसके असर से प्रभावित हुए हैं। अब दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों की सैलरी में कटौती होने जा रही है इस बारे में DMRC की तरफ से आदेश जारी हुआ है। इस आदेश के मुताबिक अगस्‍त महीने से उनके वेतन और भत्‍तों में 50 प्रतिशत तक कटौती का आदेश डीएमआरसी ने दिया है।

डीएमआरसी की तरफ से जारी आंतरिक आदेश में कहा गया है कि मेट्रो सर्विस नहीं चलने की वजह से वित्तीय स्थिति बहुत ही खराब है लिहाजा इस तरह के फैसले लेने पड़े हैं। अगस्त महीने से अगले आदेश तक पर्क्स और भत्तों को घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया है। अब दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों को उनके बेसिक सैलरी का 15.75 प्रतिशत पर्क्स और भत्ते मिलेंगे।

साथ ही कर्मचारियों को दी जाने वाली तमाम सुविधाओं को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है डीएमआरसी ने कहा कि हाउस बिल्डिंग एडवांस, मल्‍टीपरपज एडवांस, लैपटॉप एडवांस, फेस्टिवल एडवांस पर भी तत्‍काल रोक लगाई जा रही है, हालांकि जिन चीजों के लिए पहले ही अनुमति दे दी गई है, डिमांड होने की स्थिति में उनसे जुड़े पेमेंट किए जाएंगे।

दिल्ली मेट्रो की सर्विस मार्च के आखिरी सप्ताह से बंद है

मेडिकल ट्रीटमेंट, टीए व डीए और कंपोजिट ट्रांसफर ग्रांट के लिए अडवांस पर कोई रोक नहीं लगी है। कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर मार्च के आखिर से ही दिल्ली मेट्रो के संचालन पर पूरी तरह रोक लगी हुई है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से मेट्रो की सेवाएं बंद पड़ी हैं इसके कारण काफी घाटा हो रहा है। बताया जा रहा है कि दिल्ली मेट्रो की सर्विस बंद रहने से हर दिन उसे 10 करोड़ के राजस्व का नुकसान हो रहा है, दिल्ली मेट्रो तीन राज्यों- दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के शहरों को आपस में जोड़ती है।


 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर