Delhi Weather: दिल्‍ली में फिर पारा पहुंचेगा 44 डिग्री के पार, यलो अलर्ट जारी, अगले सप्‍ताह ऐसा रहेगा मौसम

Delhi Weather: दिल्‍ली में गर्मी एक बार फिर से कहर ढाहने लगी है। तापमान 40 डिग्री को पार कर गया है। वहीं अगले सप्‍ताह गर्मी का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार तापमान 44 डिग्री तक पहुंचेगा और लोगों को हीट वेव और लू का सामना करना पड़ेगा।

delhi weather
दिल्‍ली में गर्मी का यलो अलर्ट जारी   |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • राजधानी के अंदर फिर से चढ़ने लगा गर्मी का पारा
  • मौसम विभाग ने हीट वेव और लू का जारी किया यलो अर्लट
  • राजधानी में 28 अप्रैल को तापमान पहुंचेगा 44 डिग्री सेल्सियस

Delhi Weather: राजधानी दिल्‍ली में दो दिन की राहत के बाद अब एक बार फिर से तापमान बढ़ने लगा है। दिल्ली-एनसीआर में गर्मी का असर शनिवार सुबह से ही दिखने लगा। वहीं दोपहर होते-होते तापमान एक बार फिर से 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। तापमान बढ़ने के साथ लोगों को दिनभर गर्म हवा का भी सामना करना पड़ा। दिल्‍ली के कई इलाकों में गर्म हवाओं ने लू का रूप ले लिया। वहीं दिल्‍ली के आगामी मौसम को लेकर आईएमडी द्वारा पूर्वानुमान जारी किया गया है। जिसमें अब लगातार पारा चढ़ेगा और 28 अप्रैल तक यह 44 डिग्री सेल्सियस को पार कर जाएगा।

शनिवार को पूरे दिन आसमान साफ रहा। जिस वजह से लोगों को तेज धूप के साथ गर्म हवाओं का सामना करना पड़ा। दिन के समय ये हवाएं करीब 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलीं। जिस वजह से लोगों को झुलसा देने वाली गर्मी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के मुताबिक आसमान अब लगातार साफ ही रहेगा। तापमान में भी हर दिन इजाफा होने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान के साथ यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अब मौसम साफ रहेगा, जिससे तापमान में लगातार बढ़ोत्‍तरी होगी। यह 28 अप्रैल तक 44 डिग्री तक पहुंचेगा। इस भीषण गर्मी के साथ लोगों को लू और हीट वेव का भी सामना करना पड़ेगा। 

मई में टूट सकता है गर्मी का रिकॉर्ड

बता दें कि इस बार गर्मी राजधानी दिल्‍ली में कई रिकॉर्ड बना रही है। इस सप्‍ताह दिल्‍ली के कुछ इलाकों में जहां तापमान 45 डिग्री तक पहुंच गया, वहीं आगामी मई महीने में भी इससे राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार लोगों को मई-जून के माह में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। दिल्‍ली-एनसीआर के ज्‍यादातर इलाकों में तापमान 45 डिग्री के आस—पास बना रहेगा। साथ ही लोगों को झुलसा देने वाली लू और हीटवेव का भी सामना करना पड़ेगा। इसके चलते गर्मी के कई रिकॉर्ड टूटने की आशंका है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर