Night curfew in Delhi : दिल्‍ली में आज से नाइट कर्फ्यू, कोविड केस में बढ़ोतरी के बीच लिया गया फैसला

कोविड-19 केस में अचानक बढ़ोतरी के बीच दिल्‍ली में सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। रविवार को यहां 290 कोविड केस दर्ज किए गए हैं, जिसने दिल्‍ली सरकार और स्‍वास्‍थ्‍य महकमे की चिंता बढ़ा दी है।

Covid 19 surge: दिल्‍ली में भी कल से लगेगा नाइट कर्फ्यू
Covid 19 surge: दिल्‍ली में भी आज से लगेगा नाइट कर्फ्यू (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • कोविड केस में बढ़ोतरी के बीच दिल्‍ली में नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया गया है
  • राष्‍ट्रीय राजधानी में रविवार को कोविड-19 के 290 नए मामले दर्ज किए गए
  • यहां संक्रमण की दर 0.5 फीसदी के येलो अलर्ट के स्‍तर को पार कर चुकी है

नई दिल्‍ली : कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अचानक उछाल के बीच राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में भी सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। कोविड केस में बढ़ोतरी और ओमिक्रोन वैरिएंट के खतरे के बीच कई राज्‍यों में पहले ही नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है, जिसके बाद अब दिल्‍ली ने भी इस संबंध में फैसला लिया है। दिल्‍ली में नाइट कर्फ्यू 27 दिसंबर (सोमवार) से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के लिए लागू होगा, जिस दौरान अनावश्‍यक यात्राओं पर पाबंदी रहेगी।

दिल्‍ली में नाइट कर्फ्यू का फैसला ऐसे समय में लिया गया है, जबकि यहां बीते कुछ दिनों में कोविड केस में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखने को मिली है। दिल्‍ली में रविवार को कोविड-19 के 290 नए केस सामने आए हैं, जबकि इस घातक वायरस से संक्रमित एक व्‍यक्ति की जान गई है। बीते 24 घंटे की अवधि के दौरान 120 लोग इस संक्रामक रोग से उबरने में कामयाब रहे। यहां कोविड-19 के कुल एक्टिव केस इस वक्‍त 1,103 हैं, जबकि संक्रमण दर 0.55 फीसदी दर्ज की गई है।

Delhi Corona Cases:ओमीक्रॉन के खतरे के बीच डरा रहे दिल्ली के आंकड़े, सामने आए 249 केस, 13 जून के बाद से सबसे ज्यादा

लगातार बढ़ रहे हैं संक्रमण केस

दिल्‍ली में कोविड के बढ़ते मामले ऐसे समय में सामने आ रहे हैं, जबकि यहां 100 फीसदी योग्‍य आबादी को कोविड रोधी वैक्‍सीन की पहली डोज लग जाने की जानकारी सरकार की ओर से दी गई है। प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, यहां लगभग 148.33 लाख लोगों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है। यहां कोविड केस में बढ़ोतरी के बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने पहले ही कई पाबंदियों की घोषणा है, जिसमें रेस्टोंरेंट, सभागार और असेंबली हॉल जैसे सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की क्षमता 50 फीसदी किया जाना भी शामिल है।

Delhi: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली से अच्छी खबर, 100 फीसदी पात्र लोगों को लगी वैक्सीन की पहली डोज

दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण की दर पहले ही 'येलो अलर्ट' के स्‍तर को पार कर चुकी है, जो 0.5 फीसदी संक्रमण दर के साथ शुरू हो जाता है। दिल्‍ली में संक्रमण की दर रविवार को 0.55 फीसदी दर्ज किया गया, जो इसी साल कोविड महामारी के दूसरे चरण के दौरान की अवधि (अप्रैल-जून) से कहीं अधिक है। संक्रमण की दर बढ़ने के साथ ही अलर्ट जारी होते हैं और उसके तहत पाबंदियां घोषित होती हैं। येलो अलर्ट के दौरान रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू का प्रावधान है, जबकि रेड अलर्ट के दौरान पूरे दिन का कर्फ्यू लगाया जाता है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर