Delhi Crime: फरार कुख्यात बदमाश संदीप त्यागी हापुड़ से गिरफ्तार, पटियाला हाउस के ट्रायल कोर्ट से हुआ था फरार

Delhi Crime: दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने पटियाला हाउस कोर्ट से फरार हुए कुख्‍यात बदमाश संदीप त्‍यागी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी फरार होने के बाद हापुड़ में छुपा हुआ था। आरोपी पर हत्‍या, हत्‍या के प्रयास, अपहरण, लूट जैसे कई संगीन अपराधों में 11 मामले दर्ज हैं।

Sandeep Tyagi arrested
दिल्‍ली का कुख्‍यात बदमाश संदीप त्‍यागी गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पटियाला हाउस कोर्ट से फरार हुआ बदमाश संदीप त्‍यागी गिरफ्तार
  • आरोपी पर हत्‍या, हत्‍या के प्रयास, अपहरण, लूट जैसे अपराध में 11 मामले दर्ज
  • पुलिस की स्‍पेशल सेल ने आरोपी को हापुड़ से किया गिरफ्तार

Delhi Crime: पटियाला हाउस के ट्रायल कोर्ट से 19 मई को पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हुए कुख्‍यात बदमाश संदीप त्‍यागी को दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। यह हाउस के ट्रायल कोर्ट से भाग गया था। गैंगस्टर सुनील पहलवान और सोनू गैंग के इस बदमाश के खिलाफ बागपत में पांच और दिल्ली के कई थानों और स्पेशल सेल में छह आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी संदीप त्यागी बागपत के गांव खेकरा का रहने वाला है और दिल्‍ली पुलिस ने इसे यूपी से ही गिरफ्तार किया।

डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि आरोपी बदमाश पटियाला हाउस स्थित ट्रायल कोर्ट से 19 मई को फरार हो गया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पर तिलक मार्ग थाना में मामला दर्ज किया था। आरोपी के खिलाफ जो 11 मामले दर्ज हैं, उनमें हत्या के चार, हत्या के प्रयास के तीन और फिरौती, अपहरण और डकैती का एक-एक मामला दर्ज है। आरोपी ने वर्ष 2015 में सुनील पहलवान और अन्य के साथ दिल्ली में विशाल गुप्ता की हत्या की थी। इस मामले में मृतक के पिता कैलाश गुप्‍ता मुख्‍य गवाह थे। बाद में इन आरोपियों ने पिता की भी हत्‍या कर दी थी।

आरोपी को हापुड़ से किया गिरफ्तार 

डीसीपी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया था। लगातार जांच के बाद आरोपी के हापुड़ में छुपे होने की जानकारी मिली। जिसके बाद एसीपी ललित मोहन नेगी, इंस्पेक्टर संजय गुप्ता व राजेश कुमार की टीम ने हापुड़ पहुंचकर लोकल पुलिस के साथ घेराबंदी की वहां से भागने की कोशिश करते हुए आरोपी संदीप त्‍यागी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि एक प्राइवेट बैंक में एजेंट के तौर पर करियर शुरू करने वाला आरोपी का चचेरा भाई सोनू भी अपराधी है। दोनों मिलकर अब तक कई आपराधिक घटनाओं को अजाम दे चुके हैं। पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर फरारी में और फरारी के दौरान मदद करने वाले लोगों के बारे में पूरी जानकारी जुटाने की कोशिश में जुटी है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर