Oxygen Cylinder: लगी झिड़की तो खुली आंख, दिल्ली सरकार बोली- एक महीने के अंदर लगाएंगे 44 प्लांट

ऑक्सीजन के मुद्दे पर किरकिरी के बाद दिल्ली सरकार का कहना है कि एक महीने के अंदर दिल्ली के पास अपने 44 ऑक्सीजन प्लांट होंगे।

Oxygen Cylinder: लगी झिड़की तो खुली आंख, दिल्ली सरकार बोली- एक महीने के अंदर लगाएंगे 44 प्लांट
दिल्ली सरकार को केंद्र और कोर्ट दोनों से लताड़ 
मुख्य बातें
  • दिल्ली सरकार का बयान, राजधानी में 1 महीने के अंदर कुल 44 ऑक्सीजन प्लांट
  • 30 अप्रैल तक केंद्र सरकार 8 प्लांट लगाएगी, शेष 36 राज्य सरकार लगाएगी
  • पिछले 3 दिनों की तुलना में ऑक्सीजन की आपूर्ति में सुधार

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के इस काल में हम सभी लोग दिल्ली के अस्पतालों को हांफते हुए ना सिर्फ देखा है बल्कि हर रोज अस्पतालों की तरफ से एसओएस मैसेज आते हैं कि उनके यहां एक या दो घंटे की ऑक्सीजन बची हुई है। इन सबके बीच दिल्ली सरकार को एक बार फिर हाईकोर्ट ने लताड़ लगाई तो केंद्रीय गृहसचिव ने भी फटकार लगाई। गृह सचिव ने कहा कि जिस तरह से दूसरे राज्य नए नए कदम उठा रहे हैं, वैसे ही दिल्ली सरकार को भी करना चाहिए

एक महीने में लगेंगे 44 ऑक्सीजन प्लांट
इन झिड़कियों के बाद दिल्ली सरकार ने कहा पिछले तीन दिनों में जो हालात बने हुए थे वो बेहद डरावने थे। अस्पतालों की तरफ से एसओएस कॉल की भरमार थी। लेकिन अब वैसी तस्वीर नहीं है। सरकार ने बताया कि एक महीने के अंदर वो क्या करने वाली है। एक महीने में कुल 44 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे जिसमें आठ की स्थापना केंद्र सरकार द्वारा 30 अप्रैल तक कर दी जाएगी। इसके साथ ही शेष 36 प्लांट एक महीने के अंदर लगा दिए जाएंगे। इसके साथ ही केजरीवाल सरकार ने कहा कि बहुत जल्द 1200 आईसीयू बेड को और जोड़ लिया जाएगा।

हालात अब पहले से बेहतर
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुश्किल की इस घड़ी में केंद्र और उनकी सरकार मिलकर काम कर रही है। ऑक्सीजन सिलेंडरों के मुद्दे पर जिस तरह की व्यवहारिक दिक्कत आ रही थी उसे दूर कर लिया गया है और अब हालात में सुधार हो रहा है। इसके अलावा दूसरे वो विषय जो कोविड से प्रत्यक्ष या परोक्ष तौर पर जुड़े हैं उसे भी दूर करने की कोशिश की जा रही है।

 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर