Delhi Murder: दिल्ली में खौफनाक वारदात, मंदिर में गदा से बुजुर्ग पुजारी की हत्या, लोगों ने हत्‍यारे को किया अधमरा

Delhi Murder: सोनिया विहार इलाके में स्थित एक हनुमान मंदिर के पुजारी को सनकी युवक ने गदा से ताबड़तोड़ वार कर हत्‍या कर दी। हमले के दौरान जब गदा टूट गया तो उसकी लकड़ी पेट में घोप दिया। बाद में लोगों ने हत्‍यारोपी को पकड़ कर बुरी तरह से पीटा। पुलिस के अनुसार आरोपी ने पुजारी से पैसे मांगे थे, नहीं देने पर हमला बोला था।

Delhi MURDER
मंदिर के अंदर गदा से वार कर पुजारी की हत्‍या   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मंदिर के अंदर गदा से ताबड़तोड़ हमला कर पुजारी की हत्‍या
  • आरोपी ने पुजारी से मांगे थे पैसे, नहीं देने पर किया हमला
  • लोगों ने हत्‍यारोपी को जमकर पीटा, पहुंचा ट्रामा सेंटर

Delhi Murder: राजधानी के सोनिया विहार इलाके में हत्‍या की एक खौफनाक वारदात सामने आई है। यहां पर स्थित एक हनुमान मंदिर के अंदर सनकी युवक ने गदा से ताबड़तोड़ हमला कर बुजुर्ग पुजारी की जान ले ली। हमले के दौरान गदा टूट गया, जिसके बाद हत्‍यारे ने टूटे गदा की लकड़ी को पुजारी की पेट में घुसा दी। हत्‍यारे से अपनी जान बचाने के लिए पुजारी मंदिर के बाहर भागे तो हत्‍यारा मंदिर के बाहर आकर भी पुजारी पर वार करता है। इस हमले को देखकर वहां लोगों की भीड़ जुट गई। जिसके बाद लोगों ने सनकी हत्‍यारे को पकड़ लिया और पीट पीट कर हधमरा कर दिया।

इस हमले में घायल पुजारी की जीटीबी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक की पहचान सोमई राम (62) के रूम में हुई है। जो मूलत यूपी के प्रताबगढ़ जिले के रहने वाले थे। वहीं हत्‍यारोपी की पहचान सोनू भट्ट के तौर पर हुई है, जिसका ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी मानसिक रूप से कमजोर है और उसने पुजारी से कुछ रुपये मांगे थे, पैसे नहीं देने पर हमला कर दिया।

एक सप्‍ताह से मंदिर में आकर साफ सफाई कर रहा था आरोपी युवक

दिल्‍ली पुलिस ने बताया कि मृतक सोमई राम एक पहलवान भी थे। उन्‍होंने खलीफा के रूप में कई वर्ष तक पहलवानी सिखाई, लेकिन उम्र ज्यादा होने के बाद वे अखाड़े के ही मंदिर में पुजारी बन गए थे। अखाड़े के खलीफा मनदीप ने बताया की इस मंदिर में पिछले एक सप्ताह से हत्‍यारोपी युवक सोनू भट्ट सुबह के वक्त मंदिर आ रहा था और अपनी मर्जी से कभी साफ सफाई करता तो कभी बैठा रहता। वीरवार को भी वह सुबह करीब पांच बजे मंदिर में आया और बुजुर्ग पुजारी से कुछ रुपये मांगे। पुजारी ने पैसे देने से मना कर दिया। जिससे नाराज आरोपी ने हनुमानजी की मूर्ति के पास रखे गदा को उठा कर पुजारी पर हमला बोल दिया। जान बचाने के लिए पुजारी मंदिर से निकल कर बाहर भागे तो लोगों को इस घटना का पता चला, जिसके बाद लोगों ने आरोपी युवक को पकड़कर बुरी तरह से पीटना शुरू कर दिया। अब पुलिस आरोपित के घर वालों का पता लगा रही है, आरोपित सोनिया विहार में ही कहीं रहता है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर