70 साल के बुजुर्ग के पास आता था फोन, अश्लील बातें और न्यूड हो वीडियो कॉल करती थी जालसाज! ब्लैकमेल कर ठगे 18 लाख

Delhi Crime: दिल्‍ली के द्वारका में रहने वाले एक रिटायर्ड ऑफिसर को प्रेम जाल में फंसाकर 18 लाख रुपये ठग लिए गए। गिरोह की महिला सदस्‍य ने पहले पी‍ड़ित को फोन कर अश्‍लील बातें की, फिर दूसरे सदस्‍यों ने महिला की सुसाइड का बहाना बनाकर वसूली शुरू कर दी। अब द्वारका साइबर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Retired officer cheated
रिटायर्ड ऑफिसर को प्रेम जाल में फंसकार 18 लाख की ठगी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • द्वारका इलाके में रहते हैं ठगी के शिकार रिटायर्ड ऑफिसर
  • सुसाइड के लिए मजबूर करने का आरोप लगा की वसूली
  • ठगों ने बुजुर्ग को धमका कर दो बार में ठगे 18 लाख रुपये

Delhi Crime: दिल्‍ली के द्वारका इलाके में एक रिटायर्ड अधिकारी के साथ लाखों रुपये ठगी का मामला सामने आया है। एक महिला ने पहले 70 वर्षीय रिटायर्ड ऑफिसर को फोन कर अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर वीडियो कॉल कर अश्‍लील बातें करने लगी। इसके बाद शुरू हुआ ठगी का खेल। इस गिरोह के दूसरे सदस्‍यों ने पुलिस ऑफिसर बन बुजुर्ग को फोन किया और बोले उक्‍त महिला ने आपसे परेशान होकर सुसाइड कर लिया है। इस मामले को रफा दफा करने के लिए महिला के परिजनों ने पैसे की मांग की है, अगर पैसे दे दोगे तो मामला यहीं खत्‍म हो जाएगा। इस तरह से डरा धमका कर आरोपियों ने रिटायर्ड आफिसिर से 18 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए। इस संबंध में द्वारका साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

अपनी शिकायत में पीड़ित बुजुर्ग ने बताया कि उसके पास पहली बार 25 जुलाई की रात को एक वाट्सएप कॉल आया। बुजुर्ग ने जब कॉल उठाया तो दूसरी तरफ से एक महिला बोल रही थी। वह बातों में उलझाने की कोशिश कर रही थी। इसलिए फोन काट दिया। कुछ देर बाद फिर से फोन आया। महिला फोन काटने के बाद भी रेगुलर फोन कर अश्लील बातें करती। इसके बाद न्‍यूड होकर वीडियो कॉल करना शुरू कर दिया। पीड़ित ने बताया कि कुछ दिनों बाद कॉल ऑन बंद हो गया।

ठगों ने ऐसे फंसाया जाल में

पीड़ित ने बताया पिछले सप्‍ताह उसके पास एक कॉल आया, जिसमें शख्स ने खुद को पुणे का थाना प्रभारी अरुण रावत बताते हुए कहा कि जिस महिला से आप वाट्सएप पर बात कर रहे थे, उसने आत्महत्या कर ली है। उसके परिजनों ने आप पर महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। पुणे पुलिस जल्‍द ही उन्हें गिरफ्तार करने लिए रवाना होने वाली है। इसके बाद उसने उन्हें एक फोन नंबर देकर इंस्पेक्टर विक्रम राठौर से बात करने के लिए कहा। बुजुर्ग ने जब उस नंबर पर फोन किया तो मामला रफा दफा करने के लिए लड़की के परिवार को पांच लाख रुपये देने का कहा गया। इसके तीन दिन बाद फिर फोन आया और 13 लाख रुपये ट्रांसफर करने को कहा गया। बुजुर्ग ने घबराकर वह भी ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद जब फिर से 3 लाख रुपये मांगे गए तो बुजुर्ग को ठगी का एहसास हुआ और उसने पुलिस को शिकायत की।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर