Delhi Crime News: लोगों को ब्लैक मैजिक का झांसा दे ठगी करने वाले गैंग का खुलासा, जानें कैसे करते थे ठगी

Delhi Crime News: हिप्नोटाइज और काले जादू के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाली गैंग के 2 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की शिनाख्त सीलमपुर निवासी नईम व यूपी के अमरोहा निवासी हन्नान के तौर पर हुई है।

Delhi Crime News
दिल्ली में ब्लैक मैजिक से ठगी का नया खेल  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • 2 शातिर बदमाशों को शाहदरा पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • हिप्नोटाइज और काले जादू के नाम पर लोगों से करते थे ठगी
  • दोनों अब तक 7 लोगों को अपना निशाना बना चुके  

Delhi Crime News: राजधानी दिल्ली में ब्लैक मैजिक के नाम पर ठगी के नए मामले का खुलासा शाहदरा पुलिस ने किया है। पुलिस ने हिप्नोटाइज और काले जादू के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाली गैंग के 2 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की शिनाख्त सीलमपुर निवासी नईम व यूपी के अमरोहा निवासी हन्नान के तौर पर हुई है। दिल्ली पुलिस ने दोनों आरोपियों के कब्जे से ठगी कर लूटे गए सोने- चांदी के जेवरात बरामद किए हैं।

पुलिस ने बताया कि गत 22 जून को शाहदरा के जीटीबी एंक्लेव पुलिस स्टेशन में इनकी ठगी की शिकार हुई। एक महिला ने शिकायत दर्ज करवाई थी। पीड़िता ने शिकायत में लिखा था कि वह इलाज करवाने के लिए अस्पताल गई थी। इस दौरान जब एक फार्मेसी के बाहर खड़ी थी, तो एक शख्स उसके पास आया व उससे बीमारी को लेकर पूछताछ की व कान में कुछ कहा। इस बीच उसका दूसरा साथी भी वहां आ गया। दूसरे शख्स ने उसे आंख बंद कर सूरज की ओर दस कदम चलने की बात कही। इसके बाद दोनों आरोपियों ने पीड़िता को झांसे में लेकर उसके कानों के सोने के झूमके लिए व फरार हो गए। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। 

फिर से शिकार के लिए आया तो धरा गया 

जीटबी एंक्लेव पुलिस ने बताया कि अज्ञात आरोपियों की शिनाख्तगी को लेकर अस्पताल इलाके के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए। वहीं मुखबिरों की मदद ली गई। एक सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध दिखा तो पीड़िता को दिखाया गया। ठगी की शिकार महिला ने शख्स को पहचान लिया। इसके बाद पुलिस जांच तेजी से आगे बढ़ी। इस बीच मुखबिरों से सूचना मिली कि संदिग्ध अस्पताल इलाके में घूम रहा है। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची व आरोपी को दबोच लिया। आरोपी की निशानदेही पर उसके दूसरे साथी को भी पुलिस पकड़ कर थाने ले आई। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में हैरान करने वाली जानकारी बताई। दोनों ने बताया कि बूढ़े व बीमार लोगों को अपना शिकार बनाते थे। ब्लैक मैजिक के नाम पर ठगी कर सोने-चांदी के जेवरात चुराते थे। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे अब तक 7 लोगों को अपना निशाना बना चुके हैं। 

 
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर