Sexual Harassment at School: यौन उत्‍पीड़न मामले में कार्रवाई, प्रधानाचार्य और शिक्षक निलंबित, कई को नोटिस

Sexual Harassment at School: पूर्वी दिल्ली नगर निगम के एक स्‍कूल में छात्राओं के साथ हुए यौन उत्‍पीड़न के मामले में निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। निगम ने स्‍कूल प्रधानाचार्य और एक शिक्षक को निलंबित कर दिया है। वहीं एक संविदा शिक्षक की सेवाएं समाप्त कर दी गई है , इसके अलावा स्‍कूल निरीक्षक और एक शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

Sexual Harassment
दिल्‍ली स्‍कूल में यौन उत्‍पीड़न का मामला  
मुख्य बातें
  • छेड़छाड़ की घटना वाले स्‍कूल के प्रधानाचार्य और एक शिक्षक सस्‍पेंड
  • स्‍कूल निरीक्षक और एक शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी
  • एक संविदा शिक्षक की सेवाएं पूरी तरह समाप्त कर दी गई

Sexual Harassment at School:पूर्वी दिल्ली नगर निगम के एक स्‍कूल में छात्राओं के साथ हुए यौन उत्‍पीड़न के मामले में अब लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर भी कार्रवाई शुरू हो गई है। नगर निगम ने स्‍कूल प्रधानाचार्य और एक शिक्षक को निलंबित कर दिया है। वहीं एक संविदा कर्मचारी की सेवाएं पूरी तरह से समाप्त कर दी गई हैं। यह जानकारी निगम महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने दी। ईडीएमसी के महापौर ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा के मामले में चूक बर्दाश्त नहीं की जा सकती। हमने घटना की पूरी जांच के बाद दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की है।

बता दें कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के एक स्‍कूल की कक्षा में दाखिल होकर एक आरोपी ने दो लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की थी। पुलिस ने स्‍केच की मदद से 40 वर्षीय आरोपी को शुक्रवार गिरफ्तार कर लिया। वहीं इस घटना के बाद स्‍कूल की तरफ से पूरे मामले की दबाने की कोशिश की गई। जिस कारण अब नगर निगम ने सख्‍ती दिखाते हुए यह कार्रवाई की।

दूसरों को भी भेजा गया कारण बताओ नोटिस

महापौर ने कहा कि ईडीएमसी 354 स्कूल संचालित करता हैं। इस कार्रवाई के माध्यम से हम दूसरों को भी चेतावनी देना चाहते हैं कि कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। महापौर अग्रवाल ने कहा कि इस पूरे मामले की अंतरिम जांच की गई, जिसके अनुसार कुछ लोगों को इस मामले में लापरवाही बरतने का दोषी पाया गया। इस वजह से प्रधानाचार्य और एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। वहीं एक संविदा शिक्षक की सेवाएं समाप्‍त कर दी गई हैं। इसके अलावा, एक शिक्षक और एक स्कूल निरीक्षक को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर पूरे मामले में उनका पक्ष मांगा गया है। साथ ही ईडीएमसी के शिक्षा विभाग के जोनल उप निदेशक को भी कड़ी चेतावनी दी गई है। बता दें कि, इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने दावा किया था कि पीड़ित छात्राओं ने जब इस घटना की जानकारी प्रधानाचार्य और शिक्षक को दी तो उन्हें चुप रहने और इसे भूल जाने को कहा गया था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर