Naresh Kumar : नरेश कुमार दिल्ली के मुख्य सचिव नियुक्त, राजधानी में पहले भी कर चुके हैं काम

Naresh Kumar : पूर्व में दिल्ली में अपनी तैनाती के दौरान कुमार नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के अध्यक्ष और दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के प्रबंध निदेशक का पद संभाल चुके हैं।

Senior IAS officer Naresh Kumar appointed as Chief Secretary of Delhi
नरेश कुमार दिल्ली के मुख्य सचिव नियुक्त।  |  तस्वीर साभार: Twitter

Naresh Kumar : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नरेश कुमार को दिल्ली का मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। गृह मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी एक आदेश में यह जानकारी मिली। कुमार एजीएमयूटी कैडर के 1987 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी हैं। कुमार का अरुणाचल प्रदेश से दिल्ली तबादला किया गया है। अब तक वह अरुणाचल प्रदेश के मुख्य सचिव का पदभार संभाल रहे थे।

दिल्ली में पहले भी तैनाती हो चुकी है
आदेश में कहा गया, 'आईएएस (एजीएमयूटी:1987) विजय देव के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद आईएएस (एजीएमयूटी:1987) नरेश कुमार को 21 अप्रैल 2022 या पदभार संभालने की तिथि से, दोनों में से जो पहले हो, दिल्ली का मुख्य सचिव नियुक्त किया जाता है।' पूर्व में दिल्ली में अपनी तैनाती के दौरान कुमार नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के अध्यक्ष और दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के प्रबंध निदेशक का पद संभाल चुके हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर