यमुना नदी में डूबे बच्चों को ढूंढने का काम अब भी जारी, हताश हुए परिजन

दिल्ली समाचार
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Apr 14, 2022 | 10:21 IST

दिल्ली के जैतपुर खड्डा कॉलोनी के कुछ बच्चे यमुना नदी में डूब गए। बच्चों को निकालने की मुहिम बुधवार दोपहर से शुरू की गई जो अब भी जारी है।

Delhi, Yamuna River, children, Jaipur khadar
यमुना नदी में डूबे बच्चो को ढूंढने का काम अब भी जारी, हताश हुए परिजन 

कालिंदी कुंज इलाके के जैतपुर खड्डा कॉलोनी नदी में तैरने उतरे 4 बच्चो के डूबने की खबर बुधवार दोपहर 3:30 आयी थी। 1 बच्चे की लाश  7 बजे के करीब बचाव दल को मिली थी लेकिन 3 बच्चे अभी भी नदी में ही है और उनकी तलाश लगातार जारी है।दिल्ली पुलिस, दिल्ली फायर सर्विस, NDRF की टीम इस ऑपरेशन में लगी हुई है साथ ही प्राइवेट गोताखोरों का एक दल भी इस रेस्क्यू  के काम मे लगा हुआ है। गोताखोर बारी बारी से नदी में जा रहे है और बच्चो को ढूंढने के प्रयास कर रहे है साथ ही NDRF की नांव भी नदी में दूर तक जाकर देख रही है कि बच्चे कहीं बहकर दूर न निकल गए हो।

तैरते वक्त बच्चे डूबे
बच्चो के परिजनों का कहना है कि उनका घर यहां से 2 किमी की दूरी पर है और उनके बच्चे यमुना के तट पर किसी अन्य काम से आए थे हमे नही पता था कि वो यहां तैरने लग गए जबकि उन चारों में किसी को तैरना नही आता था।

रेस्क्यू में लगे गोताखोर के मुताबिक बच्चे जिस तट पर आए थे वहां पानी कम था और वो वहां से चलकर नदी के दूसरी तरफ चले गए जहां पानी काफी गहरा है और वहीं से हमे एक बच्चे की लाश मिली थी।


सभी चारों बच्चे नाबालिग
चारों बच्चो की उम्र 16 साल से कम है ये सभी एक दूसरे के रिश्तेदार है और आस पड़ोस में रहते है। जिस बच्चे की लाश बचाव दल कप मिली उसकी पहचान फरहान 13 साल के रूप में हुई है। फरहान के अन्य साथी मोहम्मद अली, साहिल और रेहान की तलाश अभी जारी है।पुलिस का कहना है कि हम बच्चो को बाहर निकालने की पुरजोर कोशिश कर रहे है और हमे उम्मीद है अन्य बच्चो को भी जल्द बाजार निकाल लिया जाएगा।बच्चो के माँ पिता रो रोकर बुरा हाल है और वो रेस्क्यू दल से उम्मीद लगाए बैठे है कि उनके बच्चे सकुशल वापिस ले आएं ।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर