दिल्ली के बवाना इलाके में इमारत गिरी, 9 साल के बच्चे समेत चार की मौत

दिल्ली के बवाना में चार मंजिला इमारत गिर गई जिसमें 9 साल के बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई है।

Three storey building collapsed in Delhi, Bawana,
दिल्ली के बवाना इलाके में इमारत गिरी, चार की मौत 
मुख्य बातें
  • दिल्ली के बवाना इलाके में इमारत गिरी
  • हादसे में चार की मौत, 9 साल का बच्चा भी शामिल
  • राहत और बचाव काम जारी

राष्ट्रीय राजधानी के बवाना इलाके में शुक्रवार को  इमारत गिरने से नौ साल के बच्चे समेत चार की मौत हो गई हैदिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि घटना के बारे में दोपहर 2.48 बजे के करीब एक फोन आया। जिसके बाद दमकल की चार गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।पुलिस उपायुक्त (बाहरी, उत्तर) बृजेंद्र कुमार यादव ने कहा कि ढह गई इमारत राजीव रतन आवास योजना का हिस्सा है, जिसमें लगभग 300-400 फ्लैट हैं।मौके पर तुरंत तीन जेसीबी, एक हाइड्रा और दो एंबुलेंस मौके पर भेजी गईं और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।घटनास्थल पर अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

इमारत गिरी, चार की मौत
उत्तर दिल्ली के बवाना इलाके में शुक्रवार दोपहर एक इमारत गिरने की घटना में नौ साल की एक बच्ची और महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। इमारत के मलबे से दो महिलाओं को बाहर निकाला गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।पुलिस ने बताया कि मरने वालों की पहचान रुकैया खातून, शहजाद, अफरीना (9) और दानिश के रूप में की गयी है । पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बचाव अभियान अब लगभग समाप्त हो गया है।


राहत बचाव पर खास जोर

घटना की सूचना दमकल विभाग के अधिकारियों को दोपहर 2.48 बजे मिली, जिसके बाद दमकल की तीन से चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।पुलिस को सूचना दी गई कि दिल्ली जल बोर्ड के पास की इमारत ढह गई है और चार से पांच लोग मलबे में दब गए हैं।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि ढही हुई इमारत राजीव रतन आवास का हिस्सा थी जिसमें करीब 300 से 400 फ्लैट है।उन्होंने बताया कि तीन जेसीबी, एक हाइड्रा मशीन और दो एंबुलेंस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया ।पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) बृजेंद्र कुमार यादव ने बताया, ‘‘दो महिलाओं - फातिमा और शहनाज - को मलबे से बाहर निकाला गया और अस्पताल भेजा गया है, दोनों बवाना स्थित जेजे कॉलोनी की रहने वाली हैं ।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर