Delhi Taxi Price: दिल्‍ली वालों को लगेगा महंगाई का एक और झटका, बढ़ सकता है ऑटो-टैक्सी का किराया

Delhi Taxi Price: दिल्‍ली में किराया बढ़ोत्‍तरी की मांग को लेकर ऑटो और टैक्‍सी चालकों द्वारा की गई हड़ताल के बाद एक 11 सदस्‍यीय कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी 30 दिनों के अंदर किराये में संशोधन पर रिपोर्ट तैयार कर सरकार को सौंपेगी।

 Delhi Auto Taxi Price Hike
दिल्‍ली में बढ़ेगा ऑटो का किराया   |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • किराये में संशोधन के लिए 13 सदस्‍यीय कमेटी का गठन
  • कमेटी 30 दिनों के भीतर तैयार करेगी अपनी रिपोर्ट
  • मई माह में दिल्‍ली के अंदर बढ़ सकता है ऑटो व टैक्‍सी का किराया

Delhi Taxi Price: दिल्‍लीवालों को जल्‍द ही महंगाई का एक और झटका लगने वाला है। यहां ऑटो-टैक्सी से सफर करना महंगा हो सकता है। ऑटो-टैक्सी की हड़ताल के बाद दिल्ली सरकार ने राजधानी में ऑटो-टैक्सी वालों की मांगों पर विचार करने और किराये में संशोधन के लिए एक 13 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इसका गठन मोटर वाहन अधिनियम-1988 के तहत अधिसूचित किया गया है। यह कमेटी 30 दिनों के भीतर सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। माना जा रहा है कि, ऑटो-टैक्सी वालों की किराया बढ़ोत्‍तरी की मांग को सरकार पूरा करने जा रही है।

इस कमेटी का गठन करते हुए दिल्ली सरकार की तरफ से कहा गया कि, जिस तरह से ईंधन और सीएनजी की कीमतें बढ़ रही हैं, उससे ऑटो-टैक्सी चालकों के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। इनकी वाजिब मांगों को ध्‍यान में रखते हुए किराया संशोधन कमिटी गठित करने का फैसला किया गया है। कमेटी द्वारा पूरी रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद किराए की नई दरें लागू होंगी।

हड़ताल पर चले गए थे ऑटो-टैक्सी चालक  

बता दें कि, बीते सोमवार को दिल्‍ली के ऑटो-टैक्सी चालक किराया बढ़ोत्‍तरी की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए थे। इस दौरान दिल्लीवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था। ऑटो-टैक्सी और कैब चालकों का कहना था कि, जिस तरह लगातर सीएनजी के दाम बढ़ रहे हैं, उससे अब सरकार की तरफ से निर्धारित किराया रेट में चलना मुकिश्‍ल हो गया है। इस कमेटी के गठन की जानकारी देते हुए दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा है कि, ईंधन की बढ़ती कीमतों से प्रभावित वाहन चालकों और मालिकों की स्थिति को सरकार अच्छी तरह समझ रही है। ऑटो और टैक्सी यूनियनों से मुलाकात कर उनसे उन सभी मुद्दों पर चर्चा की है, जिनका वे सामना कर रहे हैं। जल्‍द ही हम एक ऐसा समाधान लेकर आएंगे जो ड्राइवरों,मालिकों और यात्रियों के लिए समान रूप से अनुकूल हो।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर