Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर 3 सप्ताह रहेगा रूट डायवर्ट, ट्रैफिक एडवाइजरी देख कर ही पहुंचे एयरपोर्ट

Delhi Airport: आइजीआई एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल टर्मिनल 3 को टर्मिनल 1 से जोड़ने वाले अंडरपास पर अपग्रेडेशन का कार्य होने के कारण अगले तीन सप्‍ताह तक यह अंडरपास बंद रहेगा। यहां आने वाले ट्रैफिक को एनएच 48 और पुराने एनएच 8 की तरफ डायवर्ड किया गया है। जिससे टर्मिनल 1 पर पहुंचने के लिए अब 20 से 25 मिनट का अतिरिक्‍त समय लगेगा।

IGI Airport
दिल्‍ली एयरपोर्ट पर टर्मिनल 3 अंडरपास बंद   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • टर्मिनल 3 को टर्मिनल 1 से जोड़ने वाला अंडरपास हुआ बंद
  • अपग्रेडेशन कार्य के कारण अगले तीन सप्‍ताह तक रहेगा बंद
  • टर्मिनल 1 पहुंचने में लगेगा 20 से 25 मिनट का अतिरिक्‍त समय

Delhi Airport: राजधानी दिल्ली के आइजीआई एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल टर्मिनल 3 को टर्मिनल 1 से जोड़ने वाले अंडरपास पर अपग्रेडेशन का कार्य शुरू किया गया है। जिसके कारण इस अंडरपास को बंद कर ट्रैफिक को डायवर्ड किया गया है। अभी तक इस अंडरपास के जरिये लोग टर्मिनल-3 से टर्मिनल-1 पर जा रहे थे। लेकिन अब इसे पूरी तरह बंद कर दिया गया है। अब इधर से जाने वाले ट्रैफिक को एनएच 48 और पुराने एनएच 8 की तरफ डायवर्ड किया गया है।

एयरपोर्ट ऑपरेटर डायल की तरफ से इस संबंध में दी गई जानकारी के अनुसार यह अपग्रेडेशन का कार्य अगले 3 सप्ताह तक चलेगा। इस दौरान इस मार्ग को ट्रैफिक के लिए पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। जारी एडवाइजरी के अनुसार टर्मिनल थ्री से 1 की ओर जाने वाले लोग अब रैडिसन राउंड अबाउट के माध्यम से टर्मिनल 1 पर पहुंच सकेंगे। हालांकि टर्मिनल 1 से टर्मिनल 3 की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को डायवर्ड नहीं किया गया है। ये लोग इस अंडरपास का सामान्य दिनों की तरह ही उपयोग कर सकेंगे। सलाह दी गई है कि यात्री अपनी यात्रा की योजना इसके अनुसार ही बनाएं।

एक ही छत के नीचे से आगमन और प्रस्थान की सुविधा

बता दें कि अभी टर्मिनल 3 से टर्मिनल 1 तक यात्रा करने में करीब 15 मिनट का समय लगता है। लेकिन इस बदलाव के बाद अब अगले तीन हफ्तों के लिए लोगों को टर्मिनल 1 पर पहुंचने में अतिरिक्‍त 20 से 25 मिनट का समय लगेगा। इसलिए एडवाइजरी में यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे इस अतिरक्ति समय का ध्‍यान रखकर अपनी यात्रा की योजना बनाएं, जिससे उन्‍हें कोई परेशानी न हो। अधिकारियों के अनुसार भविष्य में हवाई यातायात में वृद्धि की संभावना को देखते हुए इस अंडरपास में विस्तार परियोजना चल रही है। इस निर्माण के पूरा होने के बाद यात्रियों को एक ही छत के नीचे से आगमन और प्रस्थान की सुविधा मिल जाएगी। परियोजना के तहत अन्य विकास योजनाओं में चौथा रनवे, पूर्वी क्रॉस टैक्सीवे भी शामिल है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर