Delhi News: दिल्लीवालों के लिए बेहद जरूरी सूचना, इन इलाकों बदला पानी सप्लाई का समय, ये है नई टाइमिंग

Delhi News: दिल्‍ली जल बोर्ड ने पाइपलाइनों मेंटिनेंस व अन्‍य बदलाव को लेकर राजधानी के कई इलाकों के पानी सप्‍लाई के समय में बदलाव किया है। इन इलाकों में यह बदलाव बोर्ड के अग्रिम सूचना तक जारी रहेगा।

 Delhi Water Board
दिल्‍ली के कई इलाकों में पानी सप्‍लाई के समय में बदलाव   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली के कई इलाकों में पानी सप्‍लाई के समय में हुआ बदलाव
  • इन इलाकों में अब रात 10 से 12 बजे तक होगी पानी सप्‍लाई
  • सुबह पानी सप्‍लाई के समय नहीं किया गया कोई बदलाव

Delhi News: राजधानी दिल्‍ली में रहने वालों के लिए बेहद अहम सूचना है। दिल्ली जल बोर्ड ने राजधानी के कई इलाकों में पानी की सप्लाई के समय में बड़ा बदलाव किया है। दिल्‍ली जल बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शहर के कई अहम इलाकों में पीने के पानी की सप्लाई के समय में बदलाव किया गया है। पानी सप्‍लाई के समय में यह बदलाव शहरभर में जलापूर्ति को और बेहतर बनाने के लिए किया गया है।

बता दें कि, गर्मी शुरू होने के साथ ही राजधानी के कई इलाकों में पानी की किल्‍लत शुरू हो गई है। इस समस्‍या को दूर करने के लिए जल बोर्ड लगातार 'एक घर,एक कनेक्‍शन' पर भी काम कर रहा है। साथ ही, पाइपलाइनों का मेंटिनेंस और अतिरिक्‍त सप्‍लाई को भी पूरा करने की कोशिश कर रहा है।

कई इलाकों में पेयजल किल्लत 

जल बोर्ड द्वारा हाल ही में दिल्‍ली के सभी स्‍लम एरिया में वाटर एटीएम का प्रोजेक्‍ट भी शुरू किया गया है। अभी इस पायलट प्रोजेक्‍ट के तहत विभिन्‍न जगहों पर 35 वाटर एटीएम लगाए गए हैं, इसके सफल होने पर सभी जगहों पर वाटर एटीएम लगाए जाएंगे। हालांकि बोर्ड के इन प्रयासों के बाद भी पेयजल समस्‍या खत्‍म नहीं हो पा रही है।

इन इलाकों में बदला पानी आपूर्ति का समय

दिल्‍ली जल बोर्ड ने मेंटिनेंस कार्य के लिए कई इलाकों में पानी सप्‍लाई के समय में बदलाव किया है। शहर के जिन इलाकों में पानी की सप्लाई का समय बदला गया है, उनमें वेस्ट विनोद नगर, मंडावली ए और बी ब्लॉक, फाजलपुर, शंकर मार्ग, सरपंच बाड़ा, मंडावली गांव, पंडित चौक शामिल हैं। इसे अलावा मंडावली ऊंचे पर, चंदर विहार, स्कूल ब्लॉक मंडावली, ग्रुप हाउसिंग सोसायटी नरवाना रोड आदि में पानी की सप्लाई का समय भी बदला गया है। जल बोर्ड के मुताबिक इन इलाकों में अब पानी की सप्लाई रात दस बजे से रात बारह बजे तक होगी। वहीं सुबह के समय पानी की सप्लाई में अभी तक कोई बदलाव नहीं किया गया है। इन सभी इलाकों में पानी पहले की तरह सुबह छह बजे से सुबह आठ बजे तक आता रहेगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर