Delhi Jal Board News: दिल्ली के इन इलाकों में पानी की सप्लाई में हुई बाधा, जानिए क्या है कारण

Delhi Jal Board News: हैदरपुर और बवाना के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में साफ पानी का उत्पादन प्रभावित हुआ है। जिसके कारण पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड ने उत्तरी, उत्तर पश्चिम और पश्चिमी दिल्ली के लोगों से जरूरत के हिसाब से पानी का इस्तेमाल करने की अपील की है।

Delhi Jal Board News
दिल्ली के इन इलाकों में नहीं आएगा पानी  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • हैदरपुर और बवाना के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में साफ पानी का उत्पादन प्रभावित
  • पानी की आपूर्ति आंशिक रूप से प्रभावित
  • कई इलाकों में पहले से ही लोग पानी की किल्लत का सामना कर रहे हैं

Delhi Jal Board News: दिल्ली में रहने वालों को एक बार फिर से पानी की समस्या का सामना करना पड़ेगा। इस बात की जानकारी दिल्ली जल बोर्ड ने दी है। जल बोर्ड के मुताबिक दिल्ली के उत्तरी, उत्तर पश्चिम और पश्चिमी दिल्ली में पानी की समस्या रहेगी। यहां पानी की आपूर्ति आंशिक रूप से प्रभावित होगी। दिल्ली जल बोर्ड ने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा कि हैदरपुर और बवाना के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में साफ पानी का उत्पादन प्रभावित हुआ है। जिसके कारण पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

ऐसे में दिल्ली जल बोर्ड ने उत्तरी, उत्तर पश्चिम और पश्चिमी दिल्ली के लोगों से जरूर के हिसाब से पानी का इस्तेमाल करने की अपील की है। बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में पहले से ही लोग पानी की किल्लत का सामना कर रहे हैं। 

साफ पानी का उत्पादन प्रभावित

दिल्ली जल बोर्ड ने अपने बयान में कहा है कि दिल्ली उप शाखा (डीएसबी), हैदरपुर में कैरियर लाइन चैनल (सीएलसी) में कच्चे पानी की कम प्राप्ति और डीएसबी और सीएलसी में उतार-चढ़ाव और असामान्य फ्लोटिंग सामग्री की वजह से हैदरपुर में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से साफ पानी का उत्पादन प्रभावित हुआ है। हैदरपुर फेज 1, 2, बवाना, नांगलोई, द्वारका वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की स्थिति की लगातार समीक्षा की जा रही है।

आपूर्ति को रेशनलाइज बनाने का प्रयास

दिल्ली जल बोर्ड पानी की आपूर्ति को रेशनलाइज बनाने का प्रयास कर रहा है। हालांकि, स्थिति में सुधार होने तक कम दबाव पर पानी उपलब्ध रहेगा। जिसके चलते उत्तरी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और दिल्ली कैंट सहित दक्षिणी दिल्ली के कुछ हिस्से प्रभावित रहेंगे। इसके अलावा डियर पार्क का कमांड एरिया भी इसमें शामिल है। इसलिए यहां रहने वाले लोगों से दिल्ली जल बोर्ड ने पानी को जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल करने की अपील की है। हालांकि यह समस्या कब तक रहेगी इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर