Delhi Weather: दिल्ली -NCR वालों को मिली गर्मी से हल्की राहत, कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

Weather Today in Delhi: शनिवार सुबह दिल्ली और इससे सटे NCR के कुछ इलाकों में बारिश हुई जिसके बाद चली तेज हवाओं से मौसम सुहावना हो गया है।

weather forecast update today Rain lashes parts of Delhi on Saturday morning
दिल्ली एनसीआर में हुई बारिश, तापमान में दर्ज की गई गिरावट 
मुख्य बातें
  • दिल्ली-NCR में शनिवार सुबह हुई बारिश, लोगों को तेज गर्मी से मिली राहत
  • बारिश के बाद चली हवाओं से तापमान में दर्ज की गई गिरावट
  • पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर में पड़ रही है जबरदस्त गर्मी

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और इससे सटे एनसीआर के इलाकों में शनिवार सुबह जब लोग उठे तो मौसम एकदम सुहावना था। शनिवार सुबह तेज हवाओं के साथ हुई भारी बारिश के बाद मौसम एकदम सुहावना हो गया। दिल्ली के मंडी हाउस में बारिश के बाद जलभराव की स्थिति पैदा हो गई जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को बारिश के बाद राहत मिली है।

इससे पहले भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा था कि शनिवार को दिल्ली एनसीआर के आस-पास के क्षेत्रों में 30-50 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने के साथ बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग ने जताया था अंदेशा

मौसम विभाग ने शनिवार सुबह ट्वीट करते हुए कहा कि एनसीआर (फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा) से सटे हिसार, हांसी, जींद, महम, भिवानी, रोहतक, पूरी दिल्ली और आस-पास के क्षेत्रों में 30-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के बाद बिजली कड़क सकती है और फिर अगले दो घंटे में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण पश्चिम मानसून के 25 जून 2020 के आसपास हरियाणा और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (दिल्ली-एनसीआर) में पहुंचने की संभावनाएं बनी हुई हैं।

उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में गर्मी

 आपको बता दें कि इस समय उत्तर भारत के अधिकतक हिस्सों में लोगों को तपती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है और अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले सप्ताह से दिल्ली में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के लिए अनुकूल स्थिति बनने की संभावना है। शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री दर्ज किया गया । पालम और आयानगर में क्रमश: 43.1 डिग्री और 42.2 डिग्री तापमान रहा ।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर