Delhi News: भीड़ का तालिबानी इंसाफ, मोटर चोरी के शक में युवक का हाथ बांध जमकर पीटा, फिर सिर मुंडवा घुमाया

Delhi News: दिल्‍ली के वजीराबाद इलाके में पानी की मोटर चोरी के आरोप में एक युवक को पकड़ कर उसके साथ जमकर मारपीट की गई। भीड़ ने पहले उसे बांध कर पीटा और फिर सिर मुंडवाकर उसे पूरे मोहल्‍ले में घुमाया। साथ ही गली की गंदी नाली भी साफ कराई। इस घटनाक्रम में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्‍न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

delhi Viral Video
युवक की पिटाई करते हुए भीड़   |  तस्वीर साभार: YouTube
मुख्य बातें
  • पीड़ित को मोटर चोरी के आरोप में पकड़ा गया था
  • पीड़ित को बांधकर जमकर पिटा और नाली भी साफ कराई
  • पूरे घटनाक्रम को फेसबुक पर किया गया लाइव, अब वायरल

Delhi News: दिल्‍ली के वजीराबाद में मोटर चोरी के एक मामले में भीड़ का तालिबानी इंसाफ देखने मिला है। चोरी के आरोप में दबोचे गए एक युवक की भीड़ ने पहले हाथ पैर बांधकर जमकर पिटाई की और उसके बाद सिर मुंडवाकर उसे पीटते हुए पूरे इलाके में घुमाया। इस घटना पर दिल्‍ली पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार यह घटना वजीराबाद गली संख्या नौ की है। इस मामले से जुड़े कुछ वीडियो मिले हैं, जिसकी मदद से पूरे मामले की जांच कर आरोपियों की पहचान की जा रही है।

जानकारी अनुसार शुक्रवार शाम को वजीराबाद के गली संख्‍या नौ में रहने वाले लोगों ने एक घर से पानी की मोटर चुराते हुए एक युवक को रंगे हाथ दबोच लिया। जिसके बाद वहां पर दर्जनों लोग एकत्रित हो गए और पकड़े गए युवक को बांधकर पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान पूरी घटना का फेसबुक लाइव किया गया। वीडियो में दिख रहा है कि चोरी के आरोप में पकड़े गए युवक का हाथ पीछे से बंधा है और वह एक पोल के सहारे बैठा है। वहां पर दर्जनों लोगों की भीड़ जमा है। इसमें से कुछ लोग उसे पीट रहे हैं। इसमें से एक यवुक अपने पैर से आरोपी युवक के चेहरे पर कई वार करता है, जिससे वह लुढ़क जाता है।

मारपीट, जान से मारने की धमकी देने और बंधक बनाने की धाराओं में मुकदमा

जानकारी अनुसार युवक को बांध कर करीब एक घंटे तक उसके साथ मारपीट की गई। इसके बाद एक युवक उस्‍तरा लाया और पीड़ित के सिर पर उस्तरा चलाना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि इसके बाद लोगों ने पीड़ित से गली की गंदी नाली भी साफ कराई और फिर पूरे मोहल्‍ले में पीटते हुए घुमाया। इसके बाद उसे छोड़ दिया गया। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने पूरे मामले का स्‍वत: संज्ञान लिया है। दिल्‍ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल पीड़ित की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। वीडियो के आधार पर ही अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट करने, जान से मारने की धमकी देने और बंधक बनाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस वारदात में शामिल कुछ आरोपियों की पहचान हो चुकी है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए इंस्पेक्टर रीतेश राज और इंस्पेक्टर राजपाल की टीम छापेमारी कर रही है। जल्‍द ही सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर