नई आबकारी नीति पर BJP और AAP में ठनी, लेखी का आरोप- लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ दिया

New excise policy of Delhi :आबकारी नीति की जांच सीबीआई से कराने के उप राज्यपाल के फैसले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर हमला बोला है। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार फर्जी मामला बनाकर मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करना चाहती है।

 BJP Meenakshi lekhi attacks on kejriwal government over new excise policy in delhi AAP hits back
नई आबकारी नीति पर भाजपा ने आप सरकार को घेरा।  |  तस्वीर साभार: PTI

New excise policy of Delhi : दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) आमने-सामने आ गई हैं। दरअसल, मुख्य सचिव की रिपोर्ट पर उप राज्यपाल ने दिल्ली सरकार की आबकारी नीति पर की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की है। मुख्य सचिव ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि नई आबकारी नीति में नियमों की अनदेखी और शराब के ठेके देने में लाइसेंसधारियों को फायदा पहुंचाया गया है। भाजपा ने भी आप सरकार पर यही आरोप लगाया है। 

उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच के आदेश दिए
आबकारी नीति की जांच सीबीआई से कराने के उप राज्यपाल के फैसले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर हमला बोला है। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार फर्जी मामला बनाकर मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करना चाहती है। इसके बारे में वह पहले बता चुके हैं। आबकारी नीति को लेकर जो केस तैयार किया गया है वह झूठा है। केजरीवाल ने सिसोदिया को कट्टर देशभक्त एवं इमानदार व्यक्ति बताया। 

लेखी ने कहा-AAP सरकार ने नियमों की अनदेखी की
केजरीवाल की पीसी के बाद भाजपा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री मिनाक्षी लेखी ने केजरीवाल सरकार पर पलटवार किया और दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति पर सवाल खड़े गए। लेखी ने मीडिया को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली में नई आबकारी नीतियों को लागू करने में नियमों की अनदेखी की गई है। शराब लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ देते हुए राजस्व को नुकसान पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि शराब के ठेके ब्लैकलिस्टेड कंपनियों को दिए गए और अनुचित तरीके से उन्हें छूट दी गई। आप सरकार ने ठेके देने में भी गड़बड़ी की। 

Delhi Excise Policy: हम जेल जाने से नहीं डरते, सिसोदिया पर लगे आरोप झूठे, अरविंद केजरीवाल दहाड़े और किया बचाव

मोदी जी केजरीवाल जी से बहुत डरते हैं-सिसोदिया
भाजपा की ओर से सवाल उठाए जाने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता नई आबकारी नीति के बचाव में उतर आए। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपने एक ट्वीट में कहा कि 'मोदी जी केजरीवाल जी से बहुत डरते हैं। मोदी जी से लोगों का मोहभंग हो गया है। अब केजरीवाल जी से ही देश को उम्मीद है। जैसे जैसे 'आप' का देश भर में प्रभाव बढ़ेगा, अभी और बहुत झूठे केस होंगे। पर अब कोई जेल केजरीवाल जी और 'आप' को नहीं रोक सकती। भविष्य 'आप' का है, भविष्य भारत का है।'

वहीं, भाजपा शनिवार को दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ प्रदर्शन और केजरीवाल के आवास का घेराव करेगी। 


 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर