Bihar Board BSEB 10th Result 2022: जल्द ही घोषित होगा बिहार बोर्ड 10वीं का परिणाम, जानिए रिजल्ट पर अहम अपडेट

Bihar Board BSEB 10th Matric Result 2022 Date: बिहार बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र बोर्ड मैट्रिक, 10वीं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट- biharboardonline.bihar.gov.in, onlinebseb.in पर जारी करेगा। 

Bihar Board 10th Result Expected Soon on biharboardonline.bihar.gov.in, know latest updates
जल्द ही घोषित होगा बिहार बोर्ड 10वीं का परिणाम, जानिए अपडेट 
मुख्य बातें
  • बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा के परिणाम जल्द होंगे घोषित
  • आज हो रहा है रद्द किए गणित के पेपर का एग्जाम
  • बिहार बोर्ड पहले ही जारी कर चुका है 12वीं की परीक्षा के परिणाम

Bihar Board BSEB 10th Result 2022 Date: जो छात्र बिहार बोर्ड (बीएसईबी) मैट्रिक, कक्षा 10 की परीक्षा 2022 में उपस्थित हुए हैं, उनके लिए अहम जानकारी है। खबरों के मुताबिक बोर्ड इस महीने यानि  मार्च के अंत तक अपने परिणाम घोषित कर सकता है। बिहार बोर्ड के एक अधिकारी ने पहले करियर 360 को बताया, "बीएसईबी इस महीने तक कक्षा 10 के परिणाम की घोषणा करने की कोशिश कर रहा है, परिणाम की घोषणा प्रक्रिया में अप्रैल तक देरी हो सकती है क्योंकि बोर्ड को रद्द गणित का पेपर आयोजित करना है।" अधिकारी ने बताया कि बाकी पेपरों की मूल्यांकन प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है।

Bihar Board BSEB 10th Result 2022 LIVE: check date and time here

गणित का पेपर फिर से

बिहार बोर्ड द्वारा रद्द किया कक्षा 10 का गणित का पेपर अब 24 मार्च यानि आज बिहार के मोतिहारी जिले के परीक्षा केंद्रों में सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक होगा। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद, छात्र बिहार बोर्ड मैट्रिक, 10 वीं का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट - biharboardonline.bihar.gov.in, onlinebseb.in पर देख सकते हैं। इंटरमीडिएट का परिणाम पहले 16 मार्च को घोषित किया गया था, और इस साल कुल 80.15 प्रतिशत छात्रों ने कक्षा 12 की परीक्षा पास की थी।

ऐसे करे चेक

BSEB ने बिहार बोर्ड कक्षा 10 की आंसर की जारी कर दी है। बिहार बोर्ड परीक्षा में संभावित स्कोर की गणना के लिए बीएसईबी 10वीं की आंसर की का उपयोग किया जा सकता है।  बीएसईबी इंटर प्रथम रैंक धारकों को 1 लाख रुपये, एक लैपटॉप और किंडल ई-बुक रीडर प्रदान किया जाएगा। बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक करने और डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर और जन्मतिथि के साथ लॉग इन करना होगा। उसके बाद दिए गए प्रारूप को भरकर छात्र अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

UPTET Result 2022 Today LIVE: Check result here

अगली खबर