Bihar Board 12th Result: IAS बनना चाहता है बिहार बोर्ड इंटर आर्ट्स का टॉपर संगम राज, पिता चलाते हैं रिक्शा

Bihar Board 12th Topper Sangam Raj wants to become IAS: बिहार बोर्ड 12वीं आर्ट्स के टॉपर संगम राज वीएम इंटर कॉलेज गोपालगंज के छात्र हैं और बेहद गरीब परिवार से आते हैं। संगम राज के पिता जर्नादन साह ईरिक्शा चला कर परिवार चलाते हैं।

Bihar Board 12th Topper Sangam Raj wants to become IAS
Bihar Board 12th Topper Sangam Raj  
मुख्य बातें
  • बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है।
  • बीएसईबी इंटर रिजल्ट 2022 में तीनों स्ट्रीम में लड़कों ने टॉप किया है।
  • आर्ट्स में संगम राज ने 483/500 अंकों के साथ टॉप किया।

Bihar Board 12th Topper Sangam Raj wants to become IAS: बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। छात्र bsebssresult.com, biharboardonline.com, biharboardonline.bihar.gov.in से परिणाम देख सकते हैं। इस साल बिहार बोर्ड, बीएसईबी इंटर रिजल्ट 2022 में तीनों स्ट्रीम में लड़कों ने टॉप किया है। आर्ट्स में संगम राज ने 483/500 अंकों के साथ टॉप किया। कॉमर्स में अंकित कुमार गुप्ता ने 473/500 अंकों के साथ टॉप किया। जबकि साइंस स्ट्रीम में दो टॉपर्स - सौरव कुमार और अर्जुन कुमार ने 472/500 अंकों के साथ टॉप किया। 

आर्ट्स के टॉपर संगम राज वीएम इंटर कॉलेज गोपालगंज के छात्र हैं और बेहद गरीब परिवार से आते हैं। संगम राज के पिता जर्नादन साह ईरिक्शा चला कर परिवार चलाते हैं। संगम राज को उनके पिता ने टॉप करने की जानकारी दी। वह उस वक्त कोचिंग में पढ़ाई कर रहे थे।

Bihar Board 12th Result 2022 Declared: Check marks here

संगम राज सक्सेस स्टोरी (Sangam Raj Success Story)

संगम राज ने मीडिया से बात करते हुए अपनी खुशी साझा की। एक मीडिया हाउस को उन्होंने बताया, 'कोरोना के कारण स्कूल बंद हो गए थे इसलिए उन्होंने ऑनलाइन पढ़ाई की। वह कहते हैं कि जुनून व हिम्मत है तो सब बाधाएं हार जाती हैं। मेरी सफलता का राज कठिन परिश्रम व मां-पिता व गुरुजनों की मदद व मंगलकामनाएं हैं।'  संगम राज ने कहा, ' कोरोना काल में मेरे शिक्षकों ने मेरी मदद की। मेरा मानना है कि दुनिया में कोई कार्य असंभव नहीं है। मैं आगे आईएएस बनना चाहता हूं और देश की सेवा करना चाहता हूं।'

Bihar Board 12th Result 2022 Roll No wise BSEB Patna 12th Result Direct Link

बता दें कि इस साल 12वीं में 80.15% स्टूडेंट पास हुए हैं। साइंस में 83.7% तो कॉमर्स में 90.38% छात्र पास हुए हैं। साइंस में सौरभ कुमार और अर्जुन कुमार पहले स्थान पर रहे। दूसरे पर राज रंजन और तीसरे पर सजल कुमारी रहीं। आर्ट्स में गोपालगंज के संगमराज 96.4% के साथ प्रथम, कटिहार की श्रेया कुमारी 94.2% दूसरे स्थान पर, मेधापुरा की रितिका रतन 94% के साथ तीसरे नंबर पर रहीं। कॉमर्स में पटना के अंकित कुमार गुप्ता 94.6% अंकों के साथ प्रथम, नवादा के विनीत सिन्हा और गया की पीयूष कुमार 94.4% के साथ दूसरे नंबर पर और गोपालगंज की मुस्कान सिंह और अंजलि कुमारी 94% अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। 

अगली खबर