Bihar Board BSEB 10th Result 2022: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट आज! इस Direct Link से कर सकते हैं चेक

एजुकेशन
Updated Mar 30, 2022 | 08:56 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bihar Board BSEB 10th Result 2022 Date: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से किसी भी समय कक्षा 10 का रिजल्‍ट जारी किया जा सकता है। क्‍योंकि मूल्‍यांकन के बाद दूसरी प्रक्रियाएं भी लगभग पूरी कर ली गई है। ऐसे में बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

Bihar Board BSEB 10th Result 2022
Bihar Board BSEB 10th Result 2022 
मुख्य बातें
  • रोल नंबर से कर सकेंगे लॉगिन
  • आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव होगा डायरेक्‍ट लिंक
  • 17 लाख परीक्षार्थियों को है रिजल्‍ट का इंतजार

Bihar Board BSEB 10th Result 2022 Date: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) जल्द ही BSEB मैट्रिक या कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित कर सकता है। बोर्ड की ओर से मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी करने के बाद टॉपरों के इंटरव्‍यू की प्रक्रिया भी लगभग पूरी हो चुकी है। मीडिया रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि बीएसईबी कुछ ही समय रिजल्‍ट के बारे में अहम घोषणा कर सकता है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट- biharboardonline.bihar.gov.in, onlinebseb.in पर नतीजे देख सकते हैं।

Bihar Board 10th Result 2022 Today! check result here

इस साल कक्षा 10 की परीक्षा के लिए कुल 17 लाख (16,48,894) छात्र उपस्थित हुए थे। परीक्षा का आयोजन 17 से 24 फरवरी तक हुआ था। बिहार बोर्ड पिछले 2 वर्षों की तरह इस साल भी सबसे पहले नतीजे घोषित करने के अपने रिकॉर्ड को कायम रखना चाहता है। हालांकि 17 फरवरी को मैथ्स के पेपर लीक के चलते रीएग्‍जाम कराना पडा। जिसके चलते रिजल्‍ट में देरी हो रही है। मगर दावा किया जा रहा है कि बोर्ड अब रिजल्‍ट किसी भी समय पर जारी कर स‍कता है क्‍योंकि अब प्रक्रिया अंतिम चरण में है। 

BSEB Bihar Board 10th Result 2022 Direct Link: check here

कैसे डाउनलोड करें नतीजे 

  • कक्षा 10वीं के नतीजे चेक करने के लिए बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - biharboardonline.bihar.gov.in या results.biharboardonline.com पर जाएं।
  • उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर 'BSEB Class 10th Result 2022' लिखा है। यह वेबसाइट के होमपेज पर दिखाई देगा।
  • उसके बाद, आपको अपने रोल कोड और रोल नंबर का उपयोग करके लॉग इन करें। डिटेल्‍स दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • लॉग इन करने के बाद, आपका बीएसईबी कक्षा 10वीं का परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • अब परिणाम डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंटआउट रख लें। 

हेल्‍पलाइन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क 
बोर्ड परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे छात्र रिजल्‍ट देखने में किसी तरह की समस्या पर   बीएसईबी हेल्पलाइन से संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए बिहार बोर्ड ने 0612 2230009 नंबर जारी किया है। इसके अलावा परीक्षार्थी info@biharboard.ac.in, biharboard.ac.in/contact-us पर भी संपर्क कर सकते हैं। 

अगली खबर