Bihar Board 10th Matric Result 2022: बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा के परिणाम, जानिए मिनिमम स्कोर अंक

Bihar Board BSEB 10th Result 2022 Direct link biharboardonline.bihar.gov.in: बिहार एजुकेशन बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं परीक्षा का रिजल्ट बस कुछ ही समय में जारी होने वाला है। समय, रिजल्ट वेबसाइट डायरेक्ट लिंक और अन्य विवरण के लिए आगे पढ़ें।

Bihar Board 10th Result 2022
बिहार बोर्ड 10वीं बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 
मुख्य बातें
  • बिहार बोर्ड जारी करने जा रहा कक्षा 10वीं का बोर्ड परीक्षा परिणाम।
  • 17 लाख उम्मीदवारों को लंबे समय से था BSEB रिजल्ट का इंतजार।
  • यहां देखें biharboardonline.bihar.gov.in वेबसाइट लिंक और चेक करने के स्टेप्स।

Bihar Board 10th Result 2022 Direct Link: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) द्वारा 17 लाख से ज्यादा छात्र उम्मीदवारों का इंतजार अब आखिरकार खत्म हो रहा है। बिहार बोर्ड आज शुक्रवार, 31 मार्च को दोपहर 1 बजे से 3 बजे के बीच मैट्रिक यानी कक्षा 10वीं परीक्षा परिणाम घोषित करेगा। बोर्ड घोषणा करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा। छात्र अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in और biharboardonline.com पर देख सकते हैं। बीएसईबी ने 16 मार्च, 2022 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बिहार कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2022 के परिणाम पहले ही घोषित कर दिए हैं।

Bihar Board BSEB 10th Result 2022: check marks here

बीएसईबी ने एक पोस्ट में कहा कि राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी अतिरिक्त मुख्य सचिव और बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर संजय कुमार की मौजूदगी में कल दोपहर एक बजे मैट्रिक के नतीजे घोषित करेंगे।

How to Check Bihar Board 10th Result Website Link, बीएसईबी मैट्रिक 10वीं परिणाम 2022 ऐसे देखें

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक करने और डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर और जन्मतिथि के साथ लॉग इन करना होगा। यहां आप वेबसाइट का हायपर डायरेक्ट लिंक देख सकते हैं।

Bihar Board BSEB Result Link

  1. आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  3. लॉग इन विवरण जैसे रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करें।
  4. बीएसईबी मैट्रिक परिणाम 2022 के लिए सब्मिट करें और डाउनलोड करें।
  5. आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

 Bihar Board BSEB 10th Result 2022 LIVE

इस साल मैट्रिक, कक्षा 10 की परीक्षा में कुल 17 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। बिहार बोर्ड की यह परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी तक आयोजित की गई थी।

बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं बीएसईबी परीक्षा पास करने के लिए, छात्रों को बीएसईबी 10वीं के परिणाम में न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे। उन्हें सभी व्यक्तिगत विषयों में न्यूनतम उत्तीर्ण अंक प्राप्त करने की भी आवश्यकता है। जो छात्र एक या दो विषय में न्यूनतम पासिंग अंक हासिल करने में असमर्थ रहेंगे, उन्हें कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा।

अगली खबर