BSEB DElEd Registration: बिहार बोर्ड फिर खोल रहा डी.एल.एड. रजिस्ट्रेशन विंडो, यहां जानिए डिटेल्स

Bihar Board DElEd Registration 2022: डी.एल.एड रजिस्ट्रेशन 02 मई 2022 से शुरू होगा और उम्मीदवारों के पास BSEB की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर आवेदन करने के लिए 5 मई, 2022 तक का समय है। इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार तुरंत आवेदन करें।

BSEB DElEd Registration 2022 re open
BSEB DElEd Registration 2022 re open 
मुख्य बातें
  • बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड फिर से खोलने जा रहा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया।
  • आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर 5 मई तक आवेदन।
  • बिहार बोर्ड डी.एल.एड. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल से फिर होगी शुरू।

Bihar Board BSEB latest Notification 2022: बीएसईबी यानी बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने घोषणा की है कि वह DElEd के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल से एक बार फिर से खुलेगी। अधिसूचना के अनुसार, डीईएलईडी रजिस्ट्रेशन 02 मई, 2022 से शुरू होगा और उम्मीदवारों के पास बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर आवेदन करने के लिए 5 मई, 2022 तक का समय है।

यह घोषणा बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल की मदद से की गई है। सोशल मीडिया पर बिहार बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी आप यहां देख सकते हैं।

Bihar Board BSEB DElEd registration to re open

बोर्ड उम्मीदवारों की ओर से भरे गए रजिस्ट्रेशन फॉर्म के आधार पर एक डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड रिलीज करेगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बीएसईबी वेबसाइट पर वर्तनी और तथ्यात्मक गलतियों के लिए सभी विवरणों की जांच करें।

अगर कोई सुधार हो तो वह बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com की मदद से कर सकते हैं। सुधार विंडो 2 मई से 6 मई 2022 तक खुली रहेगी।

Also Read: NEET PG Counselling: MCC ने स्ट्रे वैकेंसी राउंड प्रोविजनल रिजल्ट को लिया वापस, कॉलेजों को बताया जिम्मेदार

उम्मीदवार को यह याद रखना चाहिए कि इससे कोई भी सुधार करने का अंतिम अवसर समाप्त हो जाएगा, और इसी के अनुसार यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके रजिस्ट्रेशन फॉर्म में कोई गलती नहीं है।

इस बीच, बोर्ड इन दिनों इंटरमीडिएट (कक्षा 12) की विशेष परीक्षा आयोजित कर रहा है। बोर्ड ने 16 मार्च को इंटरमीडिएट (कक्षा 12) के परिणाम घोषित किए थे।

Also Read: CRPF Recruitment 2022: सीआरपीएफ में टीचर के पदों पर निकली नौकरी, जानिए वैकेंसी का पूरा विवरण

इस साल, पास प्रतिशत 2021 में 78.04 प्रतिशत की तुलना में बढ़कर 80.15 प्रतिशत हो गया है। मैट्रिक (कक्षा 10) के परिणाम भी 31 मार्च को दोपहर 3 बजे घोषित किए गए थे। इस साल पासिंग परसेंटेज 79.88 फीसदी रहा है। रामायणी रॉय ने बीएसईबी कक्षा 10 के परिणाम 2022 मैट्रिक परीक्षा में 487 अंकों के साथ टॉप किया है।

अगली खबर