Bihar Police Constable Admit Card 2021: सीएसबीसी आज जारी करेगा बिहार फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड पीईटी एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

Bihar Police Constable Admit Card 2021: सीएसबीसी, बिहार फॉरेस्टर और बिहार फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2021 के लिए आज यानी 18 दिसंबर 2021 को पीईटी का एडमिट कार्ड जारी करेगा। उम्मीदवार सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे...

Bihar Forester And Forest Guard PET Admit Card
बिहार फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड पीईटी का एडमिट कार्ड (i-stock) 
मुख्य बातें
  • आज दोपहर 12 बजे तक एडमिट कार्ड रिलीज होने की संभावना।
  • 10 और 11 जनवरी को आयोजित की जाएंगी दोनों परीक्षाएं।
  • बिहार फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड के 236 रिक्तियों को भरने के लिए निकाली गई है भर्ती।

Bihar Police Constable Admit Card 2021: बिहार पुलिस में फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा की आस लगाए अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर। सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्सटेबल (CSBC), बिहार फॉरेस्टर और बिहार फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2021 के लिए आज यानी 18 दिसंबर 2021 को पीईटी का एडमिट कार्ड जारी करेगा, यह फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड के 236 रिक्तियों को भरने के लिए है।

योग्य उम्मीदवार केंद्रीय चयन पर्षद (सीएसबीसी) की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। सीएसबीसी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार परीक्षा का आयोजन जनवरी 2022 में किया जाएगा।

बता दें बिहार पुलिस में फॉर्सेटर और फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज दोपहर 12 बजे तक जारी होने की संभावना है। हालांकि बोर्ड द्वारा अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। पीईटी प्रवेश पत्र परीक्षा के लिए सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है, बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

10 और 11 जनवरी को आयोजित की जाएगी परीक्षा

बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, बिहार में फॉरेस्टर भर्ती के लिए पीईटी का आयोजन 10 जनवरी 2022 को किया जाएगा, जबकि फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) 11 जनवरी को आयोजित की जाएगी। तथा इन पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा पटना के जवाहरलाल नेहरू मार्ग में स्थित संजय गांधी बोटेनिकल गार्डन में की जाएगी। पीईटी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको अपना पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि याद होनी चाहिए। आइए जानते हैं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का आसान तरीका।

Bihar Police Constable Admit Card 2021: ऐसे करें डाउनलोड

  1. csbc official website csbc.bih.nic.in पर जाएं
  2. होमपेज पर, फॉरेस्ट विभाग पर जाकर उस लिंक पर क्लिक करें जहां ‘eadmit card for Forester/forest Guard’ लिखा है।
  3. लॉगइन करने के लिए अपना पंजीकरण नंबर या मोबाइल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें। 
  4. इसके बाद आपका एडमिट कार्ड आपकी सक्रीन पर आ जाएगा

ध्यान दें

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद इसमें दिए गए विवरण को ध्यान से पढ़ें। किसी भी तरह की कोई गलती पाए जाने पर परीक्षा आयोजित की जाने वाली संस्था को सूचित करें।

अगली खबर