BPSC 67th Prelims Admit Card 2022: इस दिन जारी होंगे बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स के एडमिट कार्ड, यहां करें डाउनलोड

BPSC 67th Prelims Admit Card 2022: बीपीएससी जल्द ही 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी करने वाला है। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा 30 सितंबर को एक शिफ्ट में आयोजित की जाएगी।

67th bpsc admit card 2022, bpsc 67th admit card 2022, bpsc 67th exam admit card 2022
यहां डाउनलोड करें बीपीएससी प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 
मुख्य बातें
  • 30 सितंबर को आयोजित की जाएगी बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा।
  • 20 सितंबर 2022 को जारी किया जाएगा प्रवेश पत्र।
  • बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा हॉल में नहीं दी जाएगी एंट्री।

BPSC 67th Prelims Admit Card 2022 at bpsc.bih.nic.in: बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) जल्द ही 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी करने वाला है। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। यहां अभ्यर्थी अपने लॉगिन आईडी व पासवर्ड के माध्यम से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख में बदलाव किया था। परीक्षा अब 21 सितंबर के बजाए 30 सितंबर को आयोजित की जाएगी। आयोग द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रवेश पत्र अब 14 सितंबर की बजाय 20 सितंबर को वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स की परीक्षा के लिए कुल 6 लाख उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण करवाया है। परीक्षा दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक ऑब्जेक्टिव मोड पर आयोजित की जाएगी। साथ ही ध्यान रहे परीक्षार्थियों को 11 बजे तक ही परीक्षा केंद्र में एंट्री दी जाएगी। प्रदेश सरकार ने सुरक्षा के लिए कई बड़े बदलाव किए हैं। प्रीलिम्स व मेन्स दोनों की मूल्यांकित कॉपियों को साइट पर अपलोड किया जाएगा। साथ ही प्रीलिम्स की परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को ऑप्शनल के पेपर में बदलाव का मौका दिया जाएगा। सभी परीक्षा हॉल में जैमर लगाए जाएंगे, ताकि मौबाइल फोन काम ना करे। ध्यान रहे बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

सीएसआईआर नेट एडमिट कार्ड, csirnet.nta.nic.in से करें डाउनलोड

BPSC 67th Prelims Admit Card 2022, यहां करें डाउनलोड

  • BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर BPSC 67th Pelims Exam Admit Card 2022 लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां अपना पंजीकरण संख्या, पासवर्ड व अन्य डिटेल्स दर्ज करें।
  • आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • नीचे प्रिंट पर क्लिक कर इसकी एक छायाप्रति निकाल लें।

यहां आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि, एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर डाउनलोड करना ही एकमात्र विकल्प है। आयोग किसी भी अभ्यर्थी का प्रवेश पत्र डाक या कोरियर के माध्यम से नहीं भेजेगा। परीक्षा के लिए जाते समय एडमिट कार्ड के साथ एक पासपोर्ट साइज फोटो व आधार कार्ड की छायाप्रति ले जाना ना भूलें। यदि आपका चेहरा प्रवेश पत्र पर अंकित फोटो से मैच नहीं होता है, तो किसी भी हाल में आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

आज जारी होगा SSC CGL का नोटिफिकेशन? जानें कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

कड़ाई के साथ आयोजित की जाएगी परीक्षा

प्रश्नपत्र का सील परीक्षा हॉल के अंदर ही खोला जाएगा। साथ ही अभ्यर्थियों के सामने ही ओएमआर सीट को सील किया जाएगा। परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। यहां निगेटिव मार्किंग भी होगी, प्रत्येक गलत उत्तर पर एक तिहाई मार्क्स काटे जाएंगे। ऐसे में सही उत्तर पता होने पर ही प्रश्न को अटेम्प्ट करें। इस परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को मेन्स की परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा।

अगली खबर