BPSC Headmaster Bharti 2022: परीक्षा डेट bpsc.bih.nic.in पर हुई जारी, बीपीएससी हेड मास्टर पदों पर होनी है भर्ती

BPSC Recruitment 2022: बिहार बोर्ड ऑफ पब्लिक एग्जामिनेशन की ओर से बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने राज्य शिक्षा विभाग के तहत सीनियर सेकेंडरी स्कूल हेडमास्टर के पद के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी है।

BPSC Headmaster bharti 2022 exam date
BPSC Headmaster Bharti 2022 Date 
मुख्य बातें
  • बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी।
  • बीपीएससी हेड मास्टर भर्ती परीक्षा की डेट की हुई घोषणा।
  • 6 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है परीक्षा।

BPSC Headmaster Bharti 2022: बीपीएससी यानी बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से राज्य शिक्षा विभाग के तहत सीनियर सेकेंडरी स्कूल हेडमास्टर पद को लेकर एग्जाम डेट की घोषणा कर दी गई है। हाल ही में रिलीज किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती के लिए हेडमास्टर भर्ती लिखित परीक्षा (वस्तुनिष्ठ) 31 मई, 2022 को आयोजित की जाएगी। विस्तृत कार्यक्रम बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध है।

बीपीएससी भर्ती अभियान कुल मिलाकर 6421 पदों के लिए आयोजित किया जा रहा है और इसमें से 2719 वैकेंसी को महिला वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है।

Also Read: DSSSB Answer Key 2022: जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट पद भर्ती अपडेट, dsssb.delhi.gov.in पर आंसर की जारी

बीपीएससी हेड मास्टर भर्ती चयन प्रक्रिया: बीपीएससी यानी बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से निकाली गई भर्ती में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा। परीक्षण में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय प्रकार के होने वाले हैं और हर एक सही उत्तर के लिए एक अंक मिलने वाला है।

 BPSC हेडमास्टर 2022: परीक्षा डेट कैसे चेक करें

बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'जरूरी सूचना: वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के प्रारंभ होने की तिथि लिखित (वस्तुनिष्ठ) प्रतियोगी परीक्षा। (विज्ञापन संख्या 02/2022)'

बीपीएससी हेडमास्टर एग्जाम को लेकर पीडीएफ स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। इस पीडीएफ को डाउनलोड कर लें और भविष्य के उपयोग के लिए सेव भी करके रख सकते हैं।

Also Read: RSMSSB Bharti 2022: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी की सहायक पीआर अधिकारी भर्ती परीक्षा की आंसर की

BPSC भर्ती परीक्षा 2022 का फॉर्मेट: बीपीएससी परीक्षा में कुल मिलाकर 150 सवाल होंगे। इन 100 सवाल को सामान्य ज्ञान सेक्शन से शामिल किया जाएगा, और इसके अलावा 50 बी.ई.डी पाठ्यक्रम (सिलेबस) से होंगे। परीक्षा में 1/4 अंक स्केल की निगेटिव मार्किंग के साथ होगी और इसे हर सेक्शन पर लागू किया जाएगा। बीपीएससी हेड मास्टर भर्ती परीक्षा आयोजन की समय सीमा की बात करें तो यह दो घंटे की होने वाली है।

अगली खबर