Bihar Police SI Result 2021: बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा के रिजल्ट कब होंगे जारी, जानिए यहां

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Dec 30, 2021 | 16:56 IST

BPSSC Bihar Police SI Result 2021 Date: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) विज्ञापन संख्या 03/2020 के तहत पुलिस सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट के पद के लिए जल्द ही रिजल्ट करने वाला है। यह परीक्षा 26 दिसंबर को हुई थी...

bihar police si answer key, bihar police si Result 2021
BPSSC Bihar Police SI Result 2021: बिहार एसआई व सार्जेंट परीक्षा रिजल्ट जल्द 
मुख्य बातें
  • बिहार पुलिस एसआई परीक्षा रिजल्ट जल्द, 26 दिसंबर को हुई थी परीक्षा
  • पहले आएगी आंसर की, परीक्षार्थियों को मिलेगा आपत्ति करने का मौका
  • गलत उत्तर के लिए 0.2 अंक काटे जाएंगे

BPSSC Bihar Police SI Result 2021: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) विज्ञापन संख्या 03/2020 के तहत पुलिस सब-इंस्पेक्टर और सार्जेंट के पद के लिए जल्द ही परिणाम जारी करेगा। बता दें, यह परीक्षा 26 दिसंबर 2021 (रविवार) को आयोजित की गई थी। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट यानी bpssc.bih.nic.in से जल्द ही रिजल्ट देख पाएंगे।

पहले आएगी प्रोविजनल आंसर की

Bihar Police Subordinate Services Commission (BPSSC) पहले Police Sub Inspector and Sergeant पदों के लिए Provisional answer key जारी करेगा। इसके बाद परीक्षार्थियों को ऑब्जेक्शन का मौका मिलेगा। आपत्ति करने के लिए 4 से 5 दिन का मौका मिलेगा, जिसके बाद BPSSC इन पर विचार करेगा और यदि यदि ऑब्जेक्शन सही होंंगे, तो आयोग जरूरी बदलाव करने के बाद Police Sub Inspector and Sergeant पदों के लिए फाइनल आंसर की जारी करेगा।

बता दें, दोनों चरण की परीक्षा में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.2 अंक काटे जाएंगे।

Bihar Police SI Answer Key 2021

कब तक आ सकता है रिजल्ट?

पुलिस सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट के पद के लिए 26 दिसंबर को परीक्षा संपन्न हुई थी। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, इसकी आंसर-की जनवरी में जारी हो सकती है। इसके बाद जल्द ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। बता दें, चुनाव से पहले परीक्षाओं के प्रोसेस में तेजी देखने को मिल रही है, इसलिए यह कयास लगाए जा रहे हैं।

पद और सीटों का विवरण

बता दें, इस भर्ती अभियान के जरिये पुलिस सब इंस्पेक्ट के कुल 1998 पद भरे जाएंगे, जबकि सार्जेंट यानी परिचारी के 215 पद भरे जाएंगे।

रिजल्ट के बाद क्या?

रिजल्ट जल्द ही संभवत: जनवरी में जारी किया जाएगा। उम्मीदवार जानना चाहेंगे कि इसके बाद क्या होना है। बता दें, इसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। मुख्य लिखित परीक्षा के आधार पर रिक्तियों के छह गुना अभ्यर्थियों का चयन कोटिवार मेधानुसार शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए किया जाएगा।

अगली खबर