BSEB 12th Compartmental Exam Date Sheet 2022: बिहार बोर्ड ने 12वीं कक्षा के कंपार्टमेंटल परीक्षा की डेटशीट की जारी, यहां करें चेक

एजुकेशन
Updated Apr 09, 2022 | 12:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

BSEB 12th Compartmental Exam Date Sheet 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2022 की तारीख जारी कर दी है। परीक्षा का आयोजन 25 अप्रैल 2022 से होगा।

BSEB 12th Compartment Exam Date Sheet
BSEB 12th Compartmental Exam Date Sheet 
मुख्य बातें
  • आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं डेटशीट
  • बिहार बोर्ड ने सोशल मीडिया के जरिए दी सूचना
  • दो पालियों में आयोजित की जाएगी परीक्षा

BSEB 12th Compartmental Exam Date Sheet 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड BSEB ने इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2022 की तारीख जारी कर दी है। इस सिलसिले में बिहार बोर्ड ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी। सूचना के मुताबिक विशेष परीक्षा का आयोजन 25 अप्रैल 2022 से होगा, जो 4 मई तक चलेंगे। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। वहीं इसके नतीजे मई के अंतिम सप्‍ताह तक घोषित किए जाने की संभावना है। हालांकि बोर्ड ने परिणाम की घोषणा को लेकर आधिकारिक तारीख नहीं बताई है। 

बीएसईबी इंटर कंपार्टमेंटल कम स्पेशल परीक्षा 2022 में वे परीक्षार्थी शामिल हो सकते हैं जो एक या दो विषयों में अनुत्तीर्ण हैं। साथ ही वे अपने परीक्षा परिणाम से संतुष्‍ट नहीं हैं। वे अपने स्‍कोर में सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा में हिस्‍सा लेने के लिए बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  biharboardonline.com पर आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। साथ ही परीक्षार्थी पूरा टाइम टेबल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। 

जल्‍द जारी होगा एडमिट कार्ड 
बिहार बोर्ड 12वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा में उपस्थित होने के लिए, छात्रों को बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होता है। बीएसईबी 12वीं विशेष परीक्षा फॉर्म जमा करने के लिए, छात्रों को आवश्यक शुल्क का भुगतान भी करना होता है। बिहार बोर्ड 12वीं कंपार्टमेंटल डेट शीट पीडीएफ प्रारूप में जारी की गई है, जिसमें परीक्षा की तारीख, समय विषय का नाम आदि शामिल  है। छात्रों को बोर्ड जल्‍द ही परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड भी जारी करेगा। 

मार्च में जारी हुआ था रिजल्‍ट 
बिहार बोर्ड 12वीं के परिणाम की घोषणा 16 मार्च को की गई थी। इस साल 12वीं की परीक्षा में 80.15 फीसदी छात्रों ने इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की थी। जिनमें कॉमर्स स्ट्रीम ने 90.38 फीसदी का सबसे अच्छा पास प्रतिशत हासिल किया, इसके बाद विज्ञान में 79.81 फीसदी और कला में 79.53 फीसदी अंक दर्ज किए गए। 

अगली खबर