BSEB Bihar Board 10th Result: जानिए कब जारी होगा BSEB 10वीं का रिजल्‍ट, बिहार बोर्ड ने द‍िया बयान

BSEB Bihar Board 10th Result Copies Evaluation: कोरोना लॉकडाउन के चलते बिहार बोर्ड 10वीं की उत्‍तर पुस्तिकाओं का मूल्‍यांकन स्‍थगित था ज‍िसे बोर्ड अब जल्‍द शुरू करने जा रहा है।

Bihar Board Result Image
Bihar Board Result  

BSEB Bihar Board 10th Result Copies Evaluation: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के ल‍िए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से छात्रों का काफी नुकसान हो रहा है। कई छात्रों की परीक्षाएं प्रभावित हुई हैं तो कई छात्र रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं। लॉकडाउन की वजह से बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की 10वीं की उत्‍तर पुस्तिकाओं का मूल्‍यांकन कार्य लंबे समय से स्‍थगित है। इस वजह से रिजल्‍ट घोषित करने में लगातार देरी होती जा रही है।

अब बिहार बोर्ड जल्‍द मूल्‍यांकान कार्य शुरू करने जा रहा है। इस संबंध में बोर्ड ने अधिकारिक जानकारी भी साझा की है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्‍यक्ष आनन्द किशोर द्वारा बताया गया कि वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 की शेष बची उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन दिनांक 6 मई, 2020 से प्रारम्भ किया जाएगा। बोर्ड ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है। मूल्‍यांकन पूरा होने के 10 दिन के भीतर रिजल्‍ट जारी कर दिया जाएगा।

बता दें कि बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होकर 24 फरवरी तक चली थीं। बीते कई सालों से बिहार बोर्ड सबसे पहले रिजल्‍ट जारी करने का रिकॉर्ड भी बना रहा था। इस बार भी बिहार बोर्ड ने 12वीं का रिजल्‍ट 24 मार्च को ही घोषित कर दिया था।

Bihar Board Exam 2020 Official Website

  • biharboard.ac.in
  • bsebssresult.com
  • biharboardonline.bihar.gov.in

biharboard.ac.in 10th Result 2020, BSEB Result 2020: इन स्‍टेप्‍स से चेक करें 

  • बिहार बोर्ड 10वीं के छात्र रिजल्‍ट देखने के ल‍िए सबसे पहले वेबसाइट पर जाएं। 
  • उसके बाद रिजल्‍ट टैब पर क्‍ल‍िक कर अपना रोल नंबर, क्‍लास और जन्‍मतिथि डालें। 
  • उसके बाद आपका रिजल्‍ट सामने खुलकर आ जाएगा।  इस रिजल्‍ट का एक प्र‍िंट आउट लेकर अपने पास रख लें। 
अगली खबर