Bihar Board 10th Math Exam 2022: बिहार बोर्ड ने 10वीं गणित की परीक्षा की रद्द, अब इस दिन होगा पेपर

Bihar Board BSEB Class 10th Math Paper 2022: बिहार बोर्ड ने मोतिहारी के 25 परीक्षा केंद्रों पर गणित की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है। यह परीक्षा 17 फरवरी को हुई थी

Bihar Board Matric Math Paper Cancelled
Bihar Board Matric Math Paper Cancelled 
मुख्य बातें
  • बिहार बोर्ड ने 10वीं की गणित की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है।
  • मोतिहारी के 25 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा रद्द करने का फैसला
  • बोर्ड के मुताबिक, 10 वीं की गणित की परीक्षा 24 मार्च को दोबारा कराई जाएगी

Bihar Board 10th Matric Math Paper Cancelled: बिहार बोर्ड आज 12 परीक्षा के नतीजे आज घोषित करने वाला है। यह नतीजे दोपहर करीब 3 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने की संभावना है। वहीं दूसरी तरफ 10वीं के नतीजे का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बिहार बोर्ड ने मोतिहारी के 25 परीक्षा केंद्रों पर गणित की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है।

यह परीक्षा 17 फरवरी को हुई थी। 17 फरवरी को जब गणित का पेपर था, उसके एक दिन पहले यह पेपर लीक हो गया था। पेपर शुरू होने के पहले मोबाइल पर पेपर वायरल होने लगा था। यह पेपर J सीरीज का बताया जा रहा था। जब वायरल पेपर और असली पेपर से मिलान किया गया तो यह सही पाया गया। चंपारण जिले के जिलाधिकारी की कार्रवाई पर यह पेपर रद्द कर दिया गया और दोबारा परीक्षा कराने का फैसला लिया गया। 

Bihar Board 10th, 12th Result 2022 LIVE​

बोर्ड के मुताबिक, 10 वीं की गणित की परीक्षा 24 मार्च को दोबारा कराई जाएगी। इस परीक्षा का टाइम सुबह 9:45 बजे से 12:45 बजे तक होगी। जो छात्र इस परीक्षा में शामिल नहीं होंगे, उन्हें फेल घोषित कर दिया जाएगा।

बता दें कि पूर्वी चंपारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने प्रश्नपत्र के सत्यता की जांच कराने का फैसला लिया था और उन्होंने पूरे तथ्य की जांच के लिए टीम गठित की थी। डीएम ने वायरल हुए प्रश्न पत्र को सही पाते हुए बोर्ड को जांच रिपोर्ट भेजा जिसके बाद परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया गया। बोर्ड ने परीक्षा को दोबारा कराने की तैयारी कर ली है। 

अगली खबर