CG PET answer key 2022: सीजी पीईटी प्रवेश परीक्षा की आंसर की जारी, इस डायरेक्‍ट लिंक से करें डाउनलोड

CG PET answer key 2022: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CPEB) ने छत्तीसगढ़ प्री इंजीनियरिंग टेस्‍ट की उत्‍तर कुंजी जारी कर दी है। ये आधिकारिक वेबसाइट पर पीडीएफ फॉरमेट में उपलब्‍ध है।

CG PET answer key 2022
CG PET answer key 2022  
मुख्य बातें
  • 4 जून 2022 तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति
  • 22 मई 2022 को आयोजित की गई थी परीक्षा
  • आपत्तियों की समीक्षा के बाद जारी होगा फाइनल रिजल्‍ट

CG PET answer key 2022: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CPEB) ने छत्तीसगढ़ प्री इंजीनियरिंग टेस्‍ट यानि CG PET 2022 परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in के माध्‍यम से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी लॉगिन क्रेडेंशियल की आवश्यकता नहीं होगी। उत्तर कुंजी 2022 पीडीएफ फॉर्म में उपलब्ध है।

CPEB की ओर से CG PET उम्‍मीदवारों को आसंर की पर आपत्ति दर्ज कराने का भी मौका दिया है। ऐसे में अगर किसी उम्‍मीदवार को इसमें कोई गलती मिलती है तो वे 4 जून शाम 5 बजे तक ऑनलाइन मोड में चुनौती दे सकते हैं। छात्रों को अपनी आपत्तियों के समर्थन में उचित प्रमाण प्रस्तुत करना होगा। छात्र आंसर की के जरिए अपने संभावित अंकों की गणना कर सकते हैं। इसके अलावा छात्र इन स्‍कोर की मदद से कट ऑफ स्‍कोर का भी अंदाजा लगा सकते हैं। 

ऐसे डाउनलोड करें आंसर की 
सीजी पीईटी 2022 उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट -vyapam.cgstate.gov.in पर जाएं।
उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करें।
प्रश्न पुस्तिका के अनुसार सीजी पीईटी उत्तर कुंजी 2022 को पीडीएफ फाइल के रूप में डाउनलोड करें।
सीजी पीईटी उत्तर कुंजी के साथ अपने उत्तरों की तुलना करें और अपने संभावित अंकों की गणना करें।
यदि इसमें कोई कमी मिलती है तो ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करें। 

Check direct link of answer key

नहीं होगी माइनेस मार्किंग 
सीजी पीईटी प्रवेश परीक्षा में तीन विषयों- भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित से संबंधित प्रश्‍न पूछे गए थे। पेपर में कुल 150 प्रश्न थे। प्रत्येक से 50 प्रश्न होते हैं। प्रत्येक सही उत्तर के लिए उम्मीदवारों को 1 अंक दिया जाता है। परीक्षा में कोई माइनेस मार्किंग नहीं है। सीजी पीईटी 2022 का आयोजन 22 मई को दो पालियों में किया गया था। इस प्रवेश परीक्षा में क्‍वालिफाई करने वाले छात्र बीटेक पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए पात्र होंगे।

अगली खबर