CSBC Recruitment: बिहार पुलिस फायरमैन परीक्षा डेट की घोषणा, 2380 पदों के लिए नोटिस हुआ जारी

Bihar Police recruitment: CSBC बिहार पुलिस फायरमैन परीक्षा 2021 की तारीख जारी कर दी गई है। उम्मीदवार सीएसबीसी की आधिकारिक साइट csbc.bih.nic.in के माध्यम से परीक्षा तिथि की जांच कर सकते हैं।

CSBC Bihar Police Fireman Exam Date
CSBC Bihar Police Exam Date 
मुख्य बातें
  • बिहार पुलिस में फायरमैन रिक्रूटमेंट परीक्षा के लिए डेट हुई रिलीज।
  • सीएसबीसी की आधिकारिक साइट csbc.bih.nic.in पर जारी हुआ नोटिस।
  • भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 2380 पोस्ट पर होनी है भर्ती।

CSBC Bihar Police Fireman Exam Date: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल ने CSBC बिहार पुलिस फायरमैन परीक्षा 2021 की तारीख जारी कर दी है। लिखित परीक्षा पूरे राज्य में 27 मार्च, 2022 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार सीएसबीसी की आधिकारिक साइट csbc.bih.nic.in के माध्यम से परीक्षा तिथि की आधिकारिक सूचना देख सकते हैं।

चयन प्रक्रिया में दो चरण शामिल होंगे, सबसे पहले जो उम्मीदवार भर्ती अभियान के लिए रजिस्ट्रेशन करेंगे, उन्हें लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफल होंगे, वे शारीरिक पात्रता परीक्षा में शामिल होंगे। हालांकि अंतिम योग्यता सूची केवल शारीरिक पात्रता परीक्षा के आधार पर तैयार की जाएगी।

Also Read: NEET PG Exam 2022: NSUI ने की परीक्षा टालने की मांग, 12 मार्च की परीक्षा आगे बढ़ाने के पीछे बताई ये वजह!​ 

लिखित परीक्षा 2 घंटे की होगी और इसमें 100 प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 24 फरवरी को शुरू हुई थी और 25 मार्च, 2021 को समाप्त हुई थी।

CSBC Bihar Police Fireman Exam 2021 Date Official Notice

भर्ती अभियान 2380 रिक्त पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिसमें से 1487 रिक्तियां पुरुषों के लिए और 893 महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। उम्मीदवार सीएसबीसी की आधिकारिक साइट के माध्यम से अधिक संबंधित विवरणों की जांच कर सकते हैं।

अगली खबर