CSIR UGC NET Answer Key 2022: इस तारीख तक जारी हो सकता है सीएसआईआर नेट आंसर की, ऐसे करें डाउनलोड

CSIR UGC NET Answer Key 2022 Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च (CSIR), नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) आंसर की आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा।

csir ugc net answer key 2022, csir net answer key 2022, csir net answer key 2022 date, csirnet.nta.nic.in
सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम की आंसर की csirnet.nta.nic.in पर अपलोड की जाएगी। 
मुख्य बातें
  • सीएसआईआर नेट आंसर की जल्द।
  • csirnet.nta.nic.in से कर सकेंगे डाउनलोड।
  • 18 सितंबर को खत्म हुई थी परीक्षा।

CSIR UGC NET Answer Key 2022 Date, CSIR NET Answer Key 2022, csirnet.nta.nic.in: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च (CSIR), नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) 2022 की आंसर की जल्द ही जारी की जा सकती है। जिसके बाद इस परीक्षा में उपस्थित सभी अभ्यर्थी एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in के माध्यम से आंसर की चेक करके डाउनलोड कर सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीएसआईआर नेट आंसर की 23 सितंबर को जारी की जा सकती है। हालांकि, एनटीए की तरफ से इस संबंध में कोई घोषणा नहीं की गई है।‌ आमतौर पर एनटीए परीक्षा के 5-7 दिनों के अंदर आंसर की जारी कर देता है। ऐसे में उम्मीद है कि इस हफ्ते तक आंसर की अपलोड कर दिया जाएगा। प्रोविजनल आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज कराने का समय दिया जाएगा। जिसके आधार पर फाइनल आंसर की और रिजल्ट घोषित होगा।

सीएसआईआर नेट एग्जाम 16 सितंबर से 18 सितंबर 2022 तक आयोजित किया गया था। यह परीक्षा सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से 6 बजे तक ऑनलाइन मोड में हुई थी। इसके लिए एडमिट कार्ड 13 सितंबर को जारी किया गया था। अब जल्द ही इस परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की भी अपलोड कर दी जाएगी। 

CUET PG Results 2022: सीयूईटी पीजी एग्जाम का रिजल्ट कब होगा जारी? यहां जानें क्या है अपडेट

How to download NTA CSIR UGC NET Provisional Answer Key 2022

  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाएं।
  • फिर होम पेज पर सीएसआईआर यूजीसी नेट आंसर की 2022 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने सीएसआईआर नेट आंसर की पीडीएफ खुल जाएगा। 
  • अभ्यर्थी इस पीडीएफ को चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

UGC NET Admit Card 2022: जारी हो गया फेज 3 के लिए यूजीसी नेट एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में जूनियर रिसर्च फेलोशिप और लेक्चरशिप / असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए अभ्यर्थियों की योग्यता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाती है। इस परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स के लिए अभ्यर्थी यहां और आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

अगली खबर