CTET 2022 Notification Release Date: इस दिन जारी हो सकता है CTET 2022 का नोटिफिकेशन, जानें ताजा आपडेट

CTET 2022 Notification release date: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जून के अंतिम सप्ताह तक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा CTET 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं...

CTET 2022 Notification expected to be out in the last week of june on official website ctet.nic.in, know recent update
CTET 2022 नोटिफिकेशन जल्द जारी होगा 
मुख्य बातें
  • CTET 2022 की नोटिफिकेशन जल्द जारी की जा सकती है।
  • उम्मीद जताई जा रही है कि जून महीने के अंत तक नोटिफिकेशन जारी की जाएगी।
  • आमतौर पर CTET की नोटिफिकेश परीक्षा से तीन महीने पहले जारी होती है।

CTET 2022 Notification Kab Ayega: Central Board of Secondary Education, Central Teacher Eligibility Test CTET 2022 नोटिफिकेशन जल्द जारी हो सकता है। सीटीईटी परीक्षा के नोटिफिकेशन का लाखों उम्मीदवार लम्बे समय से इंतजार कर रहे हैं, हालांकि अब उम्मीद जताई जा रही है कि अब जल्द ही नोटिफिकेशन जारी है सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जून के अंतिम सप्ताह तक CTET 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर ctet.nic.in चेक कर सकते हैं।

आमतौर पर नोटिफिकेशन परीक्षा से तीन महीने पहले जारी की जाती ह। साल 2021 में CTET की परीक्षा दिसंबर के महीने में आयोजित की गई थी जिस वजह से CTET की नोटिफिकेशन 20 सिंतबर को जारी की गई थी। इस बार भी परीक्षा से तीन महीने पहले जून के आखिरी सप्ताह तक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नोटिफिकेशन जारी कर सकता है।

Read More- असम बोर्ड 27 जून को जारी करेगा 12वीं के नतीजे, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

How to Check CTET 2022 Notification

  • सबसे पहले उम्मीदवार ctet.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद आपको यहां Candidate Activity नाम का बॉक्स दिखाई देगा।
  • एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इस बॉक्स में लिंक एक्टिवेट हो जाएगा।  
  • उस लिकं पर क्लिक कर आप CTET 2022 का नोटिफिकेशन देख सकेंगे।

ताजा अपडेट अनुसार, सीटीईटी 2022 परीक्षा का आयोजन जुलाई से अगस्त 2022 के बीच होना है। हालांकि फिलहाल डेट को लेकर कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है।

Read More- कब जारी होंगे पंजाब बोर्ड 10वीं व 12वीं के परिणाम, सामने आई ताजा रिपोर्ट

बता दें कि CTET केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आयोजित CTET, राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है। जो ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाती है। इस परीक्षा की वैधता अब जीवन भर के लिए बढ़ा दी गई है। इसके माध्यम से केंद्र सरकार के तहत स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक शिक्षकों के रूप में किसे नियुक्ति की जाती है। इस परीक्षा का आयोजन एक साल में दो बार किया जाता है।

अगली खबर