GSEB Gujarat Board SSC 10th Result 2022 Date: जानें कब जारी होंगे गुजरात बोर्ड 10वीं परिणाम व कैसे करें चेक

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Jun 02, 2022 | 15:25 IST

GSEB Gujarat Board SSC 10th Result 2022 Date: गुजरात माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, जीबीएसएचएसई या जीएसईबी जल्द ही जीएसईबी एसएससी परिणाम 2022 जारी करने वाला है। बोर्ड इस आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर रिजल्ट जारी करेगा, पूरी जानकारी यहां से चेक करें...

gseb SSC result, gseb SSC result 2022, gseb SSC result 2022 date
जीएसईबी एसएससी परिणाम 2022 जल्द 
मुख्य बातें
  • जल्द जारी होने वाले हैं जीएसईबी एसएससी परिणाम 2022
  • जीएसईबी एसएससी रिजल्ट चेक करने का तरीका यहां से देख सकते हैं।
  • SEB में उत्तीर्ण होने के लिए छात्रों को न्यूनतम 33 प्रतिशत की आवश्यकता होगी।

GSEB Gujarat Board SSC 10th Result 2022 Date: Gujarat Board of Secondary and Higher Secondary Education, GBSHSE or GSEB SSC Result 2022 की घोषणा जल्द ही होने वाली है। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद gseb.org से स्कोर चेक किया जा सकेगा। सूत्रों के अनुसार, अभी तक कोई डेट आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की गई है, लेकिन विभिन्न रिपोर्टों से पता चलता है कि परिणाम जून में ही जारी कर दिए जाएंगे।

जीएसईबी एसएससी परिणाम 2022 की घोषणा होने के बाद यहां डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करा दिया जाएगा। बता दें, रिजल्ट जारी होने से एक दिन पहले रिजल्ट तिथि की घोषणा की जाती है, ताकि छात्रों को रिजल्ट देखने के लिए मानसिक रूप से तैयार होने का मौका मिल सके। एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, GSEB SSC 2022 परीक्षा के लिए 8 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया है। बोर्ड परीक्षा 28 मार्च से 9 अप्रैल तक आयोजित की गई थी। अब इन लाखों छात्रों को रिजल्ट का इंतजार हैं।

Gujarat Board 12th HSC Result 2022 Date: Check here

ऐसे चेक करें जीएसईबी एसएससी परिणाम 2022

  • छात्र gseb.org पर जाएं।
  • अब यहां 6 डिजिट का सीट नंबर डालें
  • इसके बाद 'गो' नाम के बटन को दबा दें।
  • जीएसईबी एसएससी परिणाम 2022 स्क्रीन पर आ जाएगा।

गुजरात बोर्ड, GSEB में उत्तीर्ण होने के लिए छात्रों को न्यूनतम 33 प्रतिशत की आवश्यकता होती है। जो छात्र बोर्ड की नीति के अनुसार एक या दो विषयों में आवश्यक प्रतिशत प्राप्त करने में विफल रहते हैं, वे उन विषयों को पास करने के दूसरे प्रयास के लिए कंपार्टमेंट या शोध परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

अंतरिम में, जीएसईबी ने जीएसईबी एचएससी पुरख परीक्षा या कंपार्टमेंट परीक्षाओं के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया है। विज्ञान के लिए जीएसईबी एचएससी परिणाम 2022 बोर्ड द्वारा जारी किया गया था और अब यह आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर उपलब्ध है।

Read More - इस साइट पर जारी होने जा रहे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा परिणाम, ऐसे करें चेक

अगली खबर