HBSE 10th 12th Re-Appear Exam 2022: जारी हुई हरियाणा बोर्ड री-अपीयर एग्जाम की डेट शीट, bseh.org पर करें चेक

Haryana Board, HBSE Class 10th 12th Re-Appear Exam 2022 Date Sheet: एचबीएसई ने री -अपीयर / पार्सियल इंप्रूवमेंट के लिए डेटशीट जारी कर दिया है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट bseh.org पर जाकर परीक्षा के शेड्यूल की जांच कर सकते हैं। परीक्षा 29 सितंबर 2022 से 10 अक्टूबर तक आयोजित की जाएंगी।

hbse 12th date sheet 2022,  hbse 12th re-appear exam date sheet 2022
एचबीएसई री-अपीयर एग्जाम 2022 डेटशीट 
मुख्य बातें
  • एचबीएसई री-अपीयर एग्जाम की डेटशीट जारी।
  • 29 सितंबर 2022 से 10 अक्टूबर तक आयोजित की जाएंगी परीक्षाएं।
  • नीचे दिए इस लिंक पर क्लिक कर देखें पूरी डेटशीट।

Haryana Board, HBSE Class 10th 12th Re-Appear Exam 2022 Date Sheet: एचबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर आ रही है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने री-अपीयर / पार्सियल इंप्रूवमेंट के लिए डेटशीट जारी कर दिया है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट bseh.org पर जाकर परीक्षा के शेड्यूल की जांच कर सकते हैं। बोर्ड द्वारा जारी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षाएं 29 सितंबर 2022 से आयोजित की जाएंगी और 10 अक्टूबर को समाप्त होंगी। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजकर 30 मिनट तक आयोजित की जाएगी।

बता दें हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 15 जून को कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी किया था, वहीं 17 जून 2022 को 10वीं के परिणाम घोषित किए गए थे। रिजल्ट जारी होने के बाद, जिन अभ्यर्थियों के कम मार्क्स आए थे, बोर्ड उनके लिए इंप्रूवमेंट का एग्जा आयोजित करता है। ध्यान रहे यदि आपके इसमें भी कम मार्क्स आते हैं तो, दोबारा मौका नहीं दिया जाएगा। परीक्षा हॉल में बिना प्रवेश पत्र के एंट्री नहीं दिया जाएगा। प्रवेश पत्र में आप विषयवार परीक्षा की तिथि व समय जान सकते हैं।परीक्षा हॉल के अंदर जाने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि, आपके पास मोबाइल फोन या कोई पेपर नहीं होना चाहिए अन्यथा छात्र को परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। छात्र नीचे दिए आसान स्टेप के माध्यम से अपनी डेटशीट डाउनलोड कर सकेंगे।

हिंदी दिवस पर स्पीच व निबंध को ऐसे बनाएं शानदार, लोग हो उठेंगे आपके मुरीद

HBSE Class 10th 12th Re-Appear Exam 2022 Date Sheet, यहां करें चेक

  • सबसे पहले HBSE की आधिकारिक वेबसाइट  bseh.org पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर Date Sheet Scondary/Senior Secondary (Academic HOS) September 2022 लिंक पर क्लिक करें।
  • डेटशीट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी।
  • नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर इसे डेक्सटॉप पर सेव कर लें।

परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर अवश्य विजिट करें। कोई भी नया अपडेट जारी होते ही आपको यहां सबसे पहले सूचित किया जाएगा। साथ ही छात्रों से अनुरोध है कि परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से 30 मिनट पहले पहुंचें, निर्धारित समय के बाद किसी भी हाल में परीक्षा केंद्रों पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

अगली खबर