IBPS Clerk 2022: इस दिन जारी होंगे आईबीपीएस क्लर्क के स्कोर कार्ड, यहां देखें कटऑफ लिस्ट

BPS Clerk Score Card 2022: आईबीपीएस क्लर्क 2022 परीक्षा के  स्कोर कार्ड को लेकर अभ्यर्थी लगातार गूगल पर सर्च कर रहे हैं। बता दें बैंकिंग कार्मिक संस्थान 27 सितंबर तक क्लर्क का स्कोर कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध दरवा देगा, अभ्यर्थी यहां अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। मेन्स परीक्षा का शेड्यूल जारी होते ही आपको यहां सूचित कर दिया जाएगा।

rrb clerk score card 2022,ibps rrb clerk score card 2022,ibps clerk result,
यहां डाउनलोड करें आईबीपीएस क्लर्क स्कोर कार्ड 
मुख्य बातें
  • घोषित हो चुके हैं आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स के परिणाम।
  • 27 सितंबर को जारी होगा आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स का स्कोर कार्ड।
  • इस लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकेंगे स्कोर कार्ड।

IBPS Clerk Score Card 2022, IBPS Clerk Cut Off 2022: बैंकिंग कार्मिक संस्थान (IBPS) ने क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। वहीं अब परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार कटऑफ लिस्ट व स्कोर कार्ड को लेकर गूगल पर सर्च कर रहे हैं। बता दें अभ्यर्थी 27 सितंबर 2022 तक कटऑफ लिस्ट व स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इस परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को मेन्स की परीक्षा लिए उपस्थित होना होगा। आईबीपीएस द्वारा जारी परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक मेन्स की परीक्षा अगले माह अक्टूबर में आयोजित की जाएगी। यहां चयनित उम्मीदवारों का सिलेक्शन बैंक ऑफ इंडिया (BOI), यूनियन बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र अन्य केंद्रीय बैंकों में क्लर्क के 6 हजार 35 रिक्तियों को भरा जाएगा।

बता दें आईबीपीएस ने क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए प्रीलिम्स की परीक्षा 2 और 3 सितंबर 2022 को आयोजित की थी। इसके लिए लाखों की संख्या में अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण करवाया था। क्लर्क के पदों पर चयन प्रक्रिया प्रीलिम्स, मेन्स और इंटरव्यू तीन चरणों में आयोजित की जाती है। यहां उम्मीदवारों को रीजनिंग, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और अंग्रेजी भाषा का टेस्ट पास करना अनिवार्य होता है।

जारी होने वाला है एएफसीएटी 2 का रिजल्ट, afcat.cdac.in पर करें चेक

IBPS Clerk Cut Off 2022, यहां देखें संभावित कटऑफ

आईबीपीएस क्लर्क के संभावित कटऑफ की बात करें तो यहां कैटेगिरी वाइज कटऑफ लिस्ट तैयार की जाती है। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को परीक्षा क्वालीफाई करने के लिए 63 से 76 अंक प्राप्त करना होगा, ओबीसी वर्ग के लिए 59 से 71 अंक, अनुसूचित जाति (SC) के लिए 48 से 54 अंक निर्धारित किया जाएगा। वहीं अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 44 से 50 अंक प्राप्त करना अनिवार्य होता है। प्रत्येक वर्ष कटऑफ मार्क्स में बदलाव किया जाता है, ऐसे में इस बार भी इसमें बदलाव किया जा सकता है। स्कोर कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के माध्यम से अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

IBPS Clerk Score Card 2022 Prelims, यहां डाउनलोड करें स्कोर कार्ड

  • IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर ibps.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर IBPS Clerk Score Card 2022 लिंक पर क्लकि करें।
  • यहां अपना पंजीकरण संख्या व पासवर्ड दर्ज करें।
  • स्कोर कार्ड आपके सक्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • नीचे प्रिंट पर क्लिक कर इसकी एक छायाप्रति निकाल लें।

विदेश में पढ़ाई का बना रहे प्‍लान तो इन बातों का रखें ध्‍यान, खत्‍म होंगी सभी परेशानियां

प्रीलिम्स की परीक्षामें सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए मेन्स की परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें चयनित अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों का चयन कलर्क के पद पर किया जाएगा। मेन्स परीक्षा का शेड्यूल जारी होते ही आपको यहां सबसे पहले सूचित किया जाएगा।

अगली खबर