ICSE Class 10 Economics Answer Key 2021-22: क्लास 10 इकोनॉमिक्स एनालिसिस व आंसर-की यहां देखें

ICSE Class 10 Economics Paper Answer Key 2021-22: आईसीएसई क्लास 10 टर्म 1 परीक्षाओं के लिए ICSE इकोनॉमिक्स पेपर 2021 आज यानी 14 दिसंबर, 2021 को आयोजित किया गया था। अब यहां पेपर की समीक्षा, आंसर की और विश्लेषण चेक किए जा सकते हैं...

icse Economics analysis, icse Economics answer key, icse Economics news
क्लास 10 इकोनॉमिक्स एनालिसिस व आंसर-की 
मुख्य बातें
  • ICSE द्वारा आज Economics Paper का आयोजन किया गया।
  • ICSE कक्षा 10 के छात्र अब यहां यहां पेपर की समीक्षा चेक कर सकते हैं।
  • ICSE बोर्ड स्टूडेंट्स का अगला पेपर बायोलॉजी का होगा।

ICSE Class 10 Economics Paper Answer Key 2021-21: ICSE द्वारा आज Indian Certificate of Secondary Education, ICSE Economics Paper 2021 का आयोजन किया गया। कक्षा 10 के छात्र जिन्होंने अपने समूह II वैकल्पिक विषय के रूप में अर्थशास्त्र को चुना है, वे अब यहां यहां पेपर की समीक्षा, आंसर की और विश्लेषण चेक कर सकते हैं। साथ यह भी जान पाएंगे कि पेपर का स्तर क्या था।

क्लास 10 इकोनॉमिक्स का प्रश्न पत्र इस बार अपेक्षाकृत मध्यम से आसान था। छात्र ध्यान दें कि क्लास 10 इकोनॉमिक्स आंसर की विशेषज्ञों और इंडिपेंडेंट शिक्षकों द्वारा तैयार की गई है। आईसीएसई क्लास 10 टर्म 1 इकोनॉमिक्स विश्लेषण और आंसर की यहां देखें-

क्लास 10 इकोनॉमिक्स के एमसीक्यू को छात्रों को 1 घंटे में हल करना था। स्टूडेंट्स से मिली जानकारी के अनुसार, अधिकांश प्रश्न 1 अंक के थे और छात्र उन्हें आसानी से हल कर सकते थे। क्लास 10 इकोनॉमिक्स एमसीक्यू का कठिनाई स्तर मध्यम से आसान बताया गया है। सा​थ ही छात्रों ने बताया कि जिन लोगों ने आईसीएसई सैंपल पेपर का अच्छे से अभ्यास किया है, उन्होंने अच्छे नंबर मिल सकेंगे।

एक छात्र के अनुसार, "अर्थशास्त्र का पेपर आसान था। मैंने शुरुआत के लिए इसकी उम्मीद नहीं की थी क्योंकि यह एक मुश्किल विषय है। लेकिन मैंने सैंपल पेपर हल कर लिया था और इसलिए मुझे पेपर करने में सहज महसूस हुआ।

कुछ स्टूडेंटस के मुताबिक प्रोडक्शन के सवाल भी आसान आए थे, और पेपर बिल्कुल लैंदी नहीं था, जिस वजह से आप आसानी से 1 घंटे में कर सकने में सक्षम थे।

कक्षा 10 के छात्र कृपया ध्यान दें कि आईसीएसई अर्थशास्त्र एमसीक्यू आंसर की जल्द ही दोपहर 2 बजे तक इसी पेज पर साझा किए जाएंगे। चूंकि परीक्षा दोपहर 12 बजे समाप्त हुई है, इसलिए विशेषज्ञ अभी आंसर की तैयार में है।

नोट: कंटेट लगातार अपडेट किया जा रहा है।

अगली खबर