ICSE Class 10 History & Civics Answer Key 2021-22: आईसीएसई 10वीं के छात्रों ने दिया इतिहास- नागरिक शास्‍त्र का एग्‍जाम, जानें कैसा था पेपर

ICSE Class 10 History, Civics Paper 2021-22 Answer Key, Question Paper Solutions: आईसीएसई 10वीं बोर्ड के टर्म वन की परीक्षा में गुरुवार को इतिहास और नागरिक शास्‍त्र का पेपर हुआ।

ICSE Class 10 History Civics Paper.jpg
ICSE Class 10 History Civics Paper 
मुख्य बातें
  • आईसीएसई 10वीं बोर्ड के टर्म वन की परीक्षा भी शुरू हो चुकी हैं।
  • डेट शीट के अनुसार एक दिसंबर को कॉमर्शियल स्टडीज का पेपर हुआ।
  • दो दिसंबर को हिस्ट्री एंड सिविक्स का ग्‍जाम हुआ।

ICSE Class 10 History, Civics Paper 2021-22 Answer Key, Question Paper Solutions: सोमवार से आईसीएसई 10वीं बोर्ड के टर्म वन की परीक्षा भी शुरू हो चुकी हैं। पहले दिन इंग्लिश लैंग्वेज (इंग्लिश पेपर वन) की परीक्षा हुई और आज यानि गुरुवार को इतिहास और नागरिक शास्‍त्र का पेपर हुआ। छात्रों से मिले फीडबैक के आधार पर आपको बता दें कि आईसीएसई बोर्ड 10वीं का इतिहास और नागरिक शास्‍त्र का पेपर आसान नहीं था। एक्‍सपर्ट की भाषा में कहें तो ये पेपर tricky थे।

आईसीएसई 10वीं हिस्ट्री एंड सिविक्स का पेपर 40 नंबर का था। हर सवाल के 4 ऑप्‍शन थे और इन्‍हीं में से सही जवाब को चुनना था। एक्‍सपर्ट के अनुसार, इतिहास का पार्ट थोड़ा सा मुश्‍किल था। कुछ सवाल काफी मुश्‍किल थे और उनके आने की उम्‍मीद कम थी। इन सवालों ने छात्रों की परेशानी बढ़ाई। जल्‍द ही आईसीएसई 10वीं हिस्ट्री एंड सिविक्स की आंसर की आ जाएगी तो छात्र अपने जवाब मैच कर पाएंगे और उन्‍हें पता लग जाएगा कि कितने सवाल सही किए और कितने गलत।

मिली जानकारी के अनुसार, आंसर की दोपहर दो बजे के आसपास उपलब्‍ध होगी और डाउनलोड की जा सकेगी। बता दें कि आईसीएसई बोर्ड 10वीं की परीक्षा 16 दिसंबर को खत्म होगी। डेट शीट के अनुसार एक दिसंबर को कॉमर्शियल स्टडीज का पेपर हुआ। वहीं दो दिसंबर को हिस्ट्री एंड सिविक्स का ग्‍जाम हुआ। अब तीन को हिन्दी, छह को गणित, सात को जियोग्राफी, आठ को ग्रुप थ्री इलेक्टिव सब्जेक्ट, नौ को फिजिक्स, 10 को सेकेंड लैंग्वेज, 13 को केमेस्ट्री, 14 को इकोनॉमिक्स, संस्कृत, फ्रेंच, 15 को बायोलॉजी और 16 दिसंबर को एंवॉयरमेंटल साइंस की परीक्षा होगी। 

अगली खबर