IIT Jam 2022: 13 फरवरी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड के साथ जरूरी लेटर जारी, ऐसा होगा पेपर का फॉर्मेट

IIT Roorkee Jam 2022 Date: आईआईटी रुड़की ने उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड के साथ एक पत्र भी जारी किया है जो सुचारू आवाजाही की सुविधा के लिए यात्रा पास के रूप में कार्य करेगा।

IIT roorkee Jam 2022 Date and Admit Card
आईआईटी रुड़की जैम 2022 परीक्षा 
मुख्य बातें
  • आईआईटी रुड़की 13 फरवरी को करने जा रहा है खास परीक्षा का आयोजन।
  • संयुक्त प्रवेश परीक्षा की मेरिट के आधार पर पीएचडी कार्यक्रमों में मिलेगा दाखिला।
  • आधिकारिक वेबसाइट jam.iitr.ac.in से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, एक खास पत्र भी जारी।

IIT roorkee Jam 2022: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) रुड़की 13 फरवरी को MSc (JAM) के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित कर रहा है। IIT JAM 2022 दिल्ली सहित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) में स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक ऑनलाइन परीक्षा के रूप में आयोजित किया जाएगा। यह परीक्षा बॉम्बे और मद्रास, भारतीय विज्ञान संस्थान (IISc) में पीएचडी कार्यक्रम और एमएससी और पीएचडी कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए हो रही है।

IIT JAM परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवार अपने IIT JAM एडमिट कार्ड 2022 को आधिकारिक वेबसाइट- jam.iitr.ac.in की मदद से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। यह भी ध्यान रखना होगा कि IIT JAM 2022 के एडमिट कार्ड केवल IIT JAM वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं और परीक्षा में बैठने से पहले एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट लेना होगा।

Also Read: SSC CGL Tier 2 Answer Key 2020: एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा की आंसर की जारी, इस डायरेक्‍ट लिंक से करें डाउनलोड

IIT JAM एडमिट कार्ड 2022: कैसे करें डाउनलोड (IIT JAM Admit Card 2022 Download)

1. आधिकारिक वेबसाइट jam.iitr.ac.in पर जाएं।

2. होमपेज पर, JAM एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

एडमिट कार्ड के साथ जारी किया गया लैटर: IIT रुड़की ने उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड के साथ एक लैटर भी जारी किया है जो सुगम आवाजाही की सुविधा के लिए यात्रा पास के रूप में कार्य करेगा।

जैम 2022: पेपर पैटर्न: सभी परीक्षा पत्रों के लिए परीक्षा अवधि को तीन घंटे रखा गया है। कुल 100 अंक के कुल 60 प्रश्न होने वाले हैं। प्रश्न पत्र को तीन सेक्शन में विभाजित किया जाएगा-ए, बी और सी। सभी सेक्शन अनिवार्य हैं।

अगली खबर