Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस 2022 के भाषण के दौरान नई नौकरियों के वादे

Independence Day 2022: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने स्वतंत्रता दिवस 2022 के भाषण के दौरान भारत के लोगों के लिए नवाचार और नई नौकरियों के बारे में बात की। राष्ट्र को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने प्राकृतिक खेती का भी उल्लेख किया और यह भी बताया कि कैसे देश में रोजगार के अधिक अवसर पैदा होंगे...

Independence Day, Independence Day 2022, Independence Day speec
स्वतंत्रता दिवस 2022 पर PM ने किए नई नौकरी के वादे 
मुख्य बातें
  • प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नई नौकरियों के संकेत दिए हैं।
  • यह नौकरियां अनुसंधान और विकास व अन्य क्षेत्र में आएंगी
  • 2047 तक भारत को एक पूर्ण विकसित राष्ट्र बनाने की कही बात

Independence Day 2022: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने स्वतंत्रता दिवस 2022 के भाषण के दौरान भारत के लोगों के लिए नवाचार और नई नौकरियों के बारे में बात की। राष्ट्र को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने प्राकृतिक खेती का भी उल्लेख किया और यह भी बताया कि कैसे देश में रोजगार के अधिक अवसर पैदा होंगे।

नई नौकरियों के आने के संकेत

स्वतंत्रता दिवस 2022 के लिए अपने भाषण के दौरान, पीएम मोदी ने हरित नौकरियों के निर्माण के बारे में बात की। ये हरित रोजगार सीधे तौर पर प्राकृतिक खेती के साथ साथ जैविक खेती से भी जुड़े हो सकते हैं। इससे छोटे किसानों, उद्योगपतियों और व्यापारियों को ढेर सारे अवसर मिलने की संभावना है।

Independence Day Speech, Quotes 2022 LIVE

अनुसंधान और विकास क्षेत्र में नौकरी

पीएम मोदी ने श्आत्मनिर्भर भारतश् पहल पर भी जोर दिया और निजी क्षेत्र से भारत को आत्मनिर्भर देश बनाने की दिशा में पहल करने का आह्वान किया। हरित नौकरियों के सृजन के साथ-साथए पीएम ने विशेष रूप से देश के युवाओं के लिए अनुसंधान और विकास के अवसरों के लिए अंतरिक्ष और महासागर क्षेत्र को खोलने की भी घोषणा की।

पीएम मोदी ने कहा कि ‘‘हमारा प्रयास है कि देश के युवाओं को असीम अंतरिक्ष से लेकर समुद्र की गहराई तक अनुसंधान के लिए भरपूर मदद मिले। इसलिए हम अंतरिक्ष मिशनए डीप ओशन मिशन का विस्तार कर रहे हैं। हमारे भविष्य का समाधान अंतरिक्ष और महासागर की गहराई में निहित है।

प्रधान मंत्री ने कुख्यात नारे (जय जवान जय किसान) में ''जय विज्ञान'' और ''जय अनुसंधान'' को भी जोड़ा। प्रधान मंत्री के भाषण का मुख्य उद्देश्य भारत के नागरिकों से 2047 तक भारत को एक पूर्ण विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में काम करना शुरू करना थाए जब भारत 100 साल की आजादी का जश्न मनाएगा।

Read More - कल इस समय जारी होंगे राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के परिणाम, एडीएम ने की पुष्टि

अगली खबर