IOCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी, iocl.com पर 39 पदों के लिए करें आवेदन

Indian Oil Bharti 2022: इंडियन ऑयल भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जारी किया गया है। उम्मीदवार जो जूनियर ऑपरेटर के पद के लिए इच्छुक हैं, वह 9 जुलाई, 2022 से आवेदन पत्र भरकर आवेदन करना शुरू करें।

IOCL Indian Oil Recruitment 2022
इंडियन ऑयल भर्ती 2022 
मुख्य बातें
  • इंडियन ऑयल ने जूनियर ऑपरेटर के 39 पदों पर निकाली है वैकेंसी।
  • नोटिफिकेशन में एससी / एसटी / ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को छूट।
  • इन स्टेप्स के साथ आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर करें अप्लाई।

IOCL Indian Oil Recruitment 2022: इंडियन ऑयल भर्ती के लिए ऐसे उम्मीदवार जो जूनियर ऑपरेटर के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 9 जुलाई, 2022 यानी आज iocl.com पर आवेदन पत्र भर सकते हैं। उम्मीदवारों की ओर से भरे जाने वाले जूनियर ऑपरेटर के 39 पद हैं और नोटिफिकेशन में वैकेंसी को स्पष्ट रूप से बांटा गया है। ऐसे उम्मीदवार जो सामान्य और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के हैं, उनकी आयु सीमा कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा आयु 26 साल है। पात्रता मानदंड से मेल खाने वाले ही 30 जून, 2022 तक पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन में एससी / एसटी / ओबीसी वर्ग के लिए आयु में छूट के नियम दिए गए हैं। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले विज्ञापन में वैकेंसी, आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता से संबंधित सभी विवरण ध्यान से देखें।

Also Read: UPHESC Recruitment 2022: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12 जुलाई से आवेदन शुरू

उम्मीदवार 29 जुलाई 2022 तक रात 10 बजे तक फॉर्म भर सकते हैं। सभी को ध्यान देना चाहिए कि कोई भी उम्मीदवार जो फॉर्म भरने में विफल रहता है, यह संभावना है कि उसके फॉर्म को खारिज कर दिया जाएगा।, अगर डेट्स आगे बढ़ाई जाती हैं, तो इंडियन ऑयल आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी करेगा।

Also Read: ICSE and ISC Results 2022: जुलाई की इस डेट को जारी होगा ICSE और ISC रिजल्ट 2022, ऐसे चेक करें परिणाम

सभी उम्मीदवारों को सामान्य / ओबीएस / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए कम से कम 45 प्रतिशत के साथ कम से कम कक्षा 12 पास होना चाहिए और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के मामले में वैध भारी वाहन ड्राइविंग लाइसेंस प्राधिकरण के साथ आरक्षित पदों के लिए 40 प्रतिशत होना चाहिए जैसा कि नोटिफिकेशन में बताया गया है।

इंडियन ऑयल भर्ती 2022: आवेदन कैसे करें

  1. आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाएं।
  2. फिर करियर सेक्शन में जाएं।
  3. ऑनलाइन लिंक सेशन सबसे ऊपर होगा।
  4. उस पर क्लिक करें, अधिसूचना में दिए गए विवरण और अपलोड किए जाने वाले जरूरी डॉक्यूमेंट्स भरें।
  5. एक बार पूरा हो जाने के बाद सब्मिट पर क्लिक करें।
  6. फिर डाउनलोड करें और संदर्भ के लिए एक कॉपी अपने पास रखें।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन ध्यान से देखें क्योंकि जरूरी डेट्स, जरूरी डॉक्यूमेंट विवरण, वैकेंसी, पात्रता, सामान्य निर्देश जैसी चीजें यहीं दी गई हैं।

अगली खबर