JAC 12th Arts, Commerce Result 2022: झारखंड बोर्ड 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स के परिणाम, इन वेबसाइट्स पर देखें

JAC Jharkhand Board 12th Arts, Commerce Result 2022 Date: झारखंड एकेडमिक काउंसिल, JAC ने कक्षा 12वीं के ऑर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट जल्द जारी हो सकता है। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद सभी छात्र ऑफिशियल वेबसाइट jacresults.com पर जाकर उपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

JAC 12th Arts, Commerce Result 2022: JAC 12th Arts, Commerce Result 2022 to expected to be declared soon on official website jacresults.com, Check through these websites
झारखंड बोर्ड के 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स के परिणाम 
मुख्य बातें
  • झारखंड बोर्ड की कक्षा 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स के परिणाम जल्द जारी हो सकते हैं।
  • झारखंड बोर्ड के परिणाम में अभी तक पास प्रतिशत 90% से ऊपर रहा है।
  • इन परीक्षा में पास होने के लिए छात्रों को 33% अंक लाने जरूरी हैं।

JAC 12th Arts, Commerce Result 2022: झारखंड एकेडमिक काउंसिल, JAC अब कक्षा 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम के छात्रों का बोर्ड रिजल्ट को लेकर इंतजार जल्द ही खत्म कर सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि झारखंड बोर्ड जल्द ही कक्षा 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स के रिजल्ट भी जल्द ही जारी किए जा सकते है। झारखंड बोर्ड के कक्षा 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम की परीक्षा में उपस्थित छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट jacresults.com पर जाकर उपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद सभी छात्र निम्नलिखित वेबसाइट्स के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।  

JAC 12th Arts, Commerce Result 2022 Direct Link: Check here

इन वेबसाइट्स पर चेक करें रिजल्ट

  • jac.jharkhand.gov.in
  • jacresults.com
  • jacresults.nic.in

इस कारण से रिजल्ट मे हो रही है देरी

विस्तारित मूल्यांकन प्रकिया के कारण रिजल्ट में देरी होने की बात सामने आ रही हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनों स्ट्रीम में यानी आर्ट और कॉमर्स की मूल्यांकन प्रक्रिया में अधिक समय की जरूरत थी, और यही वो कारण है जिस वजह से परिषद ने इन परिणामों को बाद में घोषित करने का फैसला लिया था।

इस साल झारखंड बोर्ड के छात्रों ने किया शानदार प्रदर्शन

इस साल झारखंड बोर्ड की सभी परीक्षाओं अभी तक 90% से अधिक पास प्रतिशत दर्ज किया गया है। कक्षा 10वीं परीक्षा की परीक्षा में अबकी बार 95.60% छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। वहीं अगर कक्षा 12वीं के साइंस स्ट्रीम की बात करें तो कक्षा 12वीं के छात्रों का पास प्रतिशत 92.19% रहा था। 12वीं के साइंस में लड़कियों ने बाजी मारी है। छात्राओं का कुल 92.24% और 92.16% छात्र सफल हुए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि इसी तरह का रिजल्ट 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स का भी आ सकता है।

अगली खबर