JEE Advance Admit Card 2022: जेईई एडवांस्ड एडमिट कार्ड, jeeadv.ac.in पर करें डाउनलोड

JEE Advance Admit Card 2022 at jeeadv.ac.in: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे आज यानी 23 अगस्त 2022 को जेईई एडवांस का एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। परीक्षा 28 अगस्त को देशभर के विभिन्न शहरों में आयोजित की जाएगी। इसे क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थी देश के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिला ले सकते हैं...

jee advanced 2022,jee advanced 2022 admit card,jee advanced admit card 2022
यहां डाउनलोड करें जेईई एडवांस आंसर की 
मुख्य बातें
  • आज जारी होगा जेईई एडवांस 2022 का एडमिट कार्ड।
  • 23 अगस्त 2022 को आयोजित की जाएगी जेईई एडवांस की परीक्षा।
  • बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा हॉल में नहीं दी जाएगी एंट्री।

JEE Advance Admit Card 2022: जेईई एडवांस परीक्षा 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे आज यानी 23 अगस्त 2022 को जेईई एडवांस का एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। अभ्यर्थी अपने पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के मदद से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। 

इस बार जेईई एडवांस 2022 परीक्षा 28 अगस्त 2022 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी, पेपर 1 सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी, वहीं पेपर 2 दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शाम 05 बजकर 30 मिनट तक निर्धारित है। आईआईटी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक आंसर की 03 सितंबर तक जारी होने की संभावना, यहां आपत्ति दर्ज करवाने के लिए दो से तीन दिन का समय दिया जाएगा। इसके बाद इस पर समीक्षा करने के बाद 11 सितंबर को फाइनल आंसर की जारी कर दी जीएगी और 15 से 20 सितंबर के बीच रिजल्ट जारी होने की संभावना है। ध्यान रहे बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के माध्यम से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Read More - सीयूईटी पीजी 2022 आवेदन में सुधार के लिए कल आखिरी तारीख, ऐसे करें बदलाव

JEE Advance Admit Card 2022, ऐसे करें डाउनलोड

  • आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर JEE Advance Admit Card 2022 लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन पेज खुल जाएगा, यहां अपना पंजीकरण संख्या व पासवर्ड दर्ज करें।
  • प्रवेश पत्र आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • नीचे प्रिंट पर क्लिक कर इसकी एक छायाप्रति निकाल लें।

यहां आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि, प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए दिशा निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। यदि अभ्यर्थियों के नाम, फोटो या किसी चीज में कोई श्रुटि पाई जाती है तो, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसकी शिकायत दर्ज करवाएं। साथ ही परीक्षा केंद्र पर जाते समय प्रवेश पत्र के साथ एक आधार कार्ड की ओरिजिनल फोटोकॉपी और पासपोर्ट साइज फोटो ले जाना ना भूलें। यदि प्रवेश पत्र से आपकी फटो मैच नहीं होती है तो, अभ्यर्थियों को परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आज नहीं इस दिन जारी होंगे TS ICET 2022 के परिणाम, icet.tsche.ac.in पर करें चेक

इंजीनियरिंग कॉलेज में ले सकते हैं दाखिला

जेईई एडवांस की परीक्षा सबसे कठिन प्रतियोगी परीक्षाओं में से एक है। इस परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थी राज्य व केंद्र सरकार के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिला ले सकते हैं। ध्यान रहे जेईई एडवांस की परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं, जिन्होंने जेईई मेन्स की परीक्षा क्वालीफाई की है।

अगली खबर