NTA NEET, JEE Main 2022 Dates: प्रवेश परीक्षा की तारीख पर छात्र मांग रहे हैं ये अपडेट, आपके लिए जानना है जरूरी

NTA JEE Main, NEET 2022 Exam Date: मेडिकल और इंजीनियरिंग के उम्मीदवार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) 2022 और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2022 परीक्षा तिथियों पर अपडेट की मांग रहे हैं।

JEE Main, NEET 2022 Dates aspirants are asking for updates on entrance exams
NEET, JEE Main 2022: प्रवेश परीक्षा को लेकर छात्रों की मांग 

NTA JEE Main, NEET 2022 Exam Date: मेडिकल और इंजीनियरिंग के उम्मीदवार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) 2022 और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2022 परीक्षा तिथियों पर अपडेट की मांग कर रहे हैं। पिछले साल तत्कालीन शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने दिसंबर में एक वेबिनार के जरिए जेईई मेन और नीट परीक्षाओं की जानकारी साझा की थी। जेईई मेन परीक्षा की तारीखों की घोषणा दिसंबर में की गई थी और एनईईटी परीक्षा की तारीख मार्च में घोषित की गई थी।

सोशल मीडिया पर छात्रों की मांग

सोशल मीडिया पर उम्मीदवार NEET 2022 और JEE Main 2022 परीक्षा तिथियों के बारे पूछ रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने कहा, 'एनटीए से मेरा विनम्र अनुरोध है कि कृपया नीट 2022 की तारीख की घोषणा करें और पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करें।' शिव बालाजी आदिगोपुला नाम के यूजर ने ट्वीट कर कहा, 'आधिकारिक तौर पर जेईई मेन परीक्षा 2022 की तारीख के बारे में एक अपडेट जारी करें।' वहीं एक अन्य यूजर ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से पूछा कि जेईई मेन 2022 के लिए नोटिफिकेशन कब आएगा?

ये भी पढ़ें: NEET काउसंलिंग में इन बातों का रहे ध्यान, नहीं तो मेरिट लिस्ट पर होगा असर

पिछली बार ऐसा रहा था कार्यक्रम

NEET 2021 पहले 1 अगस्त के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन बाद में COVID-19 महामारी के कारण इसे 12 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया। मेडिकल प्रवेश परीक्षा में दो चरणों वाली पंजीकरण प्रक्रिया और वैकल्पिक प्रश्नों सहित कई बदलाव देखे गए। पहली बार जेईई मेन 2021 में चार सत्रों में आयोजित किया गया था। छात्रों को एनईईटी की तरह वैकल्पिक प्रश्न दिए गए थे। पहले दो सत्र फरवरी और मार्च में आयोजित किए गए थे लेकिन तीसरे और चौथे सत्र को COVID-19 के कारण स्थगित कर दिया गया था। स्थगित जेईई मेन परीक्षा जुलाई और अगस्त में आयोजित की गई थी।

ये भी पढ़ें: SSC MTS 2022: इस दिन आएगा एमटीएस एग्जाम नोटिफिकेशन, जानें योग्‍यता व अन्य जरूरी जानकारी

अगली खबर