Jharkhand 8th Results 2020: वेबसाइट की पूरी लिस्‍ट, कैसे करें चेक और तमाम अपडेट्स जानें यहां

JAC Results 2020: झारखंड 8वीं के नतीजे जल्‍द ही घोषित होंगे। नतीजे देखने के लिए सभी वेबसाइट की लिस्‍ट, कैसे करें चेक, सीधी लिंक्‍स, परीक्षा का पैटर्न और तमाम अपडेट्स जानिए यहां।

8th students results
8वीं स्‍टूडेंट्स के नतीजे 
मुख्य बातें
  • झारखंड 8वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्‍ट जल्‍द घोषित होने वाले हैं
  • झारखंड में बोर्ड की शुरुआत 8वीं के स्‍टूडेंट्स की परीक्षा से होती है
  • नतीजा देखने के लिए तमाम अपडेट्स यहां हासिल कीजिए

झारखंड अकादमिक परिषद, जेएसी ने कक्षा 8वीं बोर्ड परीक्षा को जनवरी में आयोजित कराया था। परिषद आमतौर पर मार्च के बीच माह में नतीजे घोषित करता है। जेएसी 8वीं परिणाम 2020 हालांकि, लॉकडाउन के कारण तय समय पर घोषित नहीं हुए। इसमें देर हुई। आधिकारिक अपडेट्स के मुताबिक झारखंड 8वीं के नतीजे जल्‍द ही आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in और अन्‍य वेबसाइट पर जारी होंगे। वेबसाइट की पूरी लिस्‍ट, कैसे करें परिणाम, परीक्षा पैटर्न और अन्‍य जानकारियां यहां हासिल कीजिए।

JAC Class 8 Result 2020: वेबसाइट की सूची

jacresults.com exam-result.in
jac.jharkhand.gov.in jharresults.nic.in
jac.nic.in jharupdate.com

JAC Class 8 Result 2020: कैसे करें चेक

  • स्टूडेंट्स आसान रिजल्ट चेकिंग के लिए रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं, इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप से जा सकते हैं।
  • JAC की आधिकारिक साइट jac.jharkhand.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध झारखंड जेएसी कक्षा 8 परिणाम 2020 लिंक पर क्लिक करें। छात्र सीधे jacresults.com पर भी जा सकते हैं। दोनों साइटों के लिए सीधे लिंक ऊपर दिए गए हैं।
  • एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा और सबमिट पर क्लिक करना होगा।
  • आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • पृष्ठ को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

Jharkhand 8th: परीक्षा के बारे में

24 जनवरी, 2020 को झारखंड कक्षा 8 की परीक्षा में 5.15 लाख छात्र उपस्थित हुए। परीक्षा - एक वस्तुनिष्ठ प्रकार का पेपर आयोजित किया गया था और ओएमआर शीट्स को भरने के लिए स्टूडेंट्स की आवश्यकता थी। उत्तर कुंजी बोर्ड द्वारा फरवरी 2020 में जारी की गई थी। राज्य में 1600 केंद्रों पर आयोजित परीक्षा 3 घंटे का पेपर था। छात्रों को दिए गए समय में 100 प्रश्नों का प्रयास करना था। छात्रों को पढ़ने के समय के रूप में एक अतिरिक्त 15 मिनट प्रदान किए गए थे। सुबह 11:00 से दोपहर 2 बजे की पाली में पेपर आयोजित किया गया था।

2019 में, जेएसी कक्षा 8 परिणाम 16 अप्रैल को घोषित किया गया था। 2019 में 85 प्रतिशत से ज्‍यादा स्‍टूडेंट्स को पास घोषित किया गया था। यह 2018 से बेहतर नतीजा था, जिसमें लड़कियों से लड़कों से ज्‍यादा अच्‍छे नतीजे पेश किया थे। इस वर्ष भी यह देखना है कि कौन बेहतर प्रदर्शन करेगा और पास प्रतिशत में वृद्धि या कमी होगी।

अगली खबर