मध्य प्रदेश में JEE और NEET के लिए नि:शुल्क परिवहन सुविधा मुहैया कराएगी शिवराज सरकार

एजुकेशन
भाषा
Updated Aug 31, 2020 | 07:43 IST

NEET, JEE: मध्‍य प्रदेश में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार जेईई (मुख्य) और नीट 2020 परीक्षाओं में शामिल हो रहे छात्रों को नि:शुल्‍क परिवहन मुहैया कराने जा रही है।

मध्य प्रदेश में JEE और NEET के लिए नि:शुल्क परिवहन सुविधा मुहैया कराएगी शिवराज सरकार
मध्य प्रदेश में JEE और NEET के लिए नि:शुल्क परिवहन सुविधा मुहैया कराएगी शिवराज सरकार 
मुख्य बातें
  • मध्‍य प्रदेश में जेईई-मेन और नीट के परीक्षार्थियों को नि:शुल्‍क परिवहन सुविधा मिलेगी
  • कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पाबंदियों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है
  • यह सुविधा लेने के लिए परीक्षार्थियों को ई-पास पोर्टल पर संपर्क कर रजिस्टर करना होगा

भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को प्रदेश के उन विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिया है जो इस साल जेईई (मुख्य) और नीट 2020 परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं। इन विद्यार्थियों को कोरोना वायरस महामारी के कारण समस्या न हो, इस उद्देश्य से आने-जाने का नि:शुल्क परिवहन साधन उपलब्ध करवाया जाएगा। यह जानकारी मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने दी है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए परीक्षार्थी को 181 पर कॉल या मध्यप्रदेश ई-पास पोर्टल पर संपर्क कर रजिस्टर करना होगा। इस प्रक्रिया में विद्यार्थियों को नाम, पता, मोबाइल नंबर, परीक्षा का दिनांक और स्थान (कहां से कहां) का उल्लेख करना होगा। संबंधित जिला प्रशासन परीक्षार्थी को यह सुविधा उपलब्ध करवाएगा।

विकासखंड, जिला मुख्यालय में होना होगा उपस्थित

अधिकारी ने बताया कि परीक्षार्थी यदि चाहें तो उसके एक सहयोगी को भी परीक्षा केंद्र तक आने-जाने के लिए दो तरफ की नि:शुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को यह सुविधा प्राप्त करने के लिए विकासखंड और जिला मुख्यालय में उपस्थित होना होगा। यहां से परीक्षा केंद्र तक आने-जाने के लिए सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से बातचीत कर उन्हें प्रदेश में जेईई और नीट की परीक्षाएं सुरक्षित और सुदृढ़ रूप से करवाने का भरोसा दिलाया। मुख्यमंत्री रावत ने ट्वीट किया कि निशंक ने भी केंद्र की तरफ़ से प्रदेश सरकार को पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया है। मुख्यमंत्री के अनुसार केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'हम परीक्षाएं कराने को वचनबद्ध हैं।'

अगली खबर